अखिलेश ने यूपी चुनाव के लिए मायावती की बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन से इनकार यूपी की जनता बदलाव चाहती है

0
159
अखिलेश ने यूपी चुनाव के लिए मायावती की बहुजन समाज पार्टी  के साथ गठबंधन से इनकार यूपी की जनता बदलाव चाहती है

नई दिल्ली: 

समाजवादी पार्टी यानी SP के प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया है कि उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा उन्‍होंने कहा कि यूपी की जनता बदलाव चाहती है.बातचीत के दौरान अखिलेश ने यूपी चुनाव के लिए मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) के साथ गठबंधन से इनकार किया और कहा कि हम छोटी पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगे. बीएसपी और कांग्रेस का जिक्र किए बिना अखिलेश ने कहा, ‘बड़ी पार्टियों के साथ मेरा अनुभव अच्‍छा नहीं रहा है, हम उनके साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे.

सपा प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी राज्‍य की 430 विधानसभा सीटों में से 300 को (जीत के लिहाज से) टारगेट कर रही है. सपा प्रमख ने कहा कि राज्‍य की जनता अब बदलाव के मूड में है और बीजेपी को विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा.

उन्‍होंने दावा किया कि राज्‍य में जल्‍द ही समाजवादी पार्टी सत्‍ता में आने वाली है, गरीबों के लिए टीकाकरण फ्री किया जाएगा. स्‍वयं के कोरोना टीकाकरण को लेकर अखिलेश ने कहा, ‘जब पूरे यूपी का टीकाकरण हो जाएगा उसके बाद मैं टीका लगवाऊंगा.’गौरतलब है कि यूपी में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं और इन चुनावों को राज्‍य की योगी आदित्‍यनाथ सरकार के लिए कठिन चुनौती माना जा रहा है. योगी आदित्‍यनाथ इस समय अपनी पार्टी में ही असंतोष का सामना कर रहे हैं, जिसे दूर करने की कोशिश में दिल्‍ली का शीर्ष नेतृत्‍व जुटा हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here