आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ी को 10 साल से नहीं मिली बकाया सैलरी, बीसीसीआई से पूछा सवाल

0
142
आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ी को 10 साल से नहीं मिली बकाया सैलरी, बीसीसीआई से पूछा सवाल

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ब्रैड हाॅग (Brad Hogg) ने बीसीसीआई (BCCI) से सवाल पूछा है. 2011 में आईपीएल टीम कोच्चि टस्कर्स से खेलने वाले हाॅग को अब तक पूरी सैलरी नहीं मिली है. कोच्चि की टीम टी20 लीग में एक ही सीजन में उतरी थी.

नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) में खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपए की बोली लगती है. यह दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है. लेकिन यहां भी खिलाड़ियों को सैलरी के लिए सालों तक इंतजार करना पड़ता है. ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ब्रैड हाॅग (Brad Hogg) ने दावा किया है कि 2011 आईपीएल की बकाया सैलरी उन्हें अब तक नहीं मिली है. इसे लेकर उन्होंने बीसीसीआई (Bcci) से सवाल भी पूछे हैं.

टेलीग्राफ ने एक रिपोर्ट दिखाई थी कि भारतीय महिला खिलाड़ियों को 2019 टी20 वर्ल्ड कप की इनामी राशि अब तक नहीं मिली है. इसी रिपोर्ट पर ब्रैड हॉग ने सोशल मीडिय पर लिखा, ‘कोच्चि टस्कर्स से खेलने वाले खिलाड़ियों को 10 साल पहले की बकाया 35 फीसदी राशि अब तक नहीं मिली है. बीसीसीआई इस बारे में पता लगा सकता है.’ कोच्चि टस्कर्स की टीम सिर्फ 2011 में टी20 लीग में उतरी थी. हालांकि हॉग को बोर्ड की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है.

बीसीसीआई को अपने 2500 करोड़ रुपए की चिंता
आईपीएल का मौजूदा सीजन कोरोना के कारण स्थगित कर दिया गया है. 60 में से 29 मुकाबले खेले जा चुके हैं. 31 मैच बाकी हैं. यदि बचे मुकाबले नहीं होते हैं तो बीसीसीआई को लगभग 2500 करोड़ रुपए का नुकसान होगा. यह बात खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कह चुके हैं. बोर्ड को अपने पैसों की चिंता है लेकिन खिलाड़ियों को 10 साल से बकाया राशि नहीं मिली है. इसे लेकर अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है.

बोर्ड ने अब कहा- महिलाओं को जल्द मिलेगी राशि

बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी ने महिला खिलाड़ियों को बकाया राशि नहीं मिलने पर कहा, ‘भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्यों को इस हफ्ते के अंत तक इनामी राशि का अपना हिस्सा मिलेगा. प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और मुझे उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही उनका हिस्सा मिलेगा.’ विलंब के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि हमें पिछले साल अंत में इनामी राशि मिली थी. टीम इंडिया को लगभग 3.70 करोड़ की राशि मिली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here