आर्थिक तंगी में कार में गुजारा कर रहे थे टीचर, पुराने छात्र ने देखा और बदल दी जिंदगी

0
309
आर्थिक तंगी में कार में गुजारा कर रहे थे टीचर, पुराने छात्र ने देखा और बदल दी जिंदगी

कोरोना महामारी के कारण के कारण पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था चरमरा गई और लोग बेरोजगार हो गए. कैलिफोर्निया के जोस नाम के टीचर पर भी इसकी दोहरी मार पड़ी है. उनके पास आय का कोई स्त्रोत नहीं बचा, हालत ये हो गई कि वो अपने कार में ही रहने को मजबूर हो गए. उनके पास जो भी पैसे होते थे वो अपने परिवार के खर्चे के लिए दे देते थे.

प्यूपल डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्टीवन ने कहा कि वो जब भी घर से बाहर काम के लिए निकलता तो अपने टीचर को दिन की शुरूआत कार में से ही करते देखा. इसके बाद स्टीवन ने सोचा कि वो अपने गुरु के लिए कुछ तो ऐसा करेंगे कि जिससे उनकी आर्थिक तंगी दूर हो. इसके बाद स्टीवन ने एक फंड रेजिंग एकाउंट बनाया और उसमें पैसे इकट्ठा करना शुरू किया. 

स्टीवन का कहना है कि हमारा लक्ष्य 5 हज़ार डॉलर इकट्ठा करना था लेकिन हमने लक्ष्य से 6 गुना ज्यादा पैसा इकट्ठा किया. इसके बाद गुरुवार को गुरु जोस का 77वां जन्मदिन आया तो उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उनको इस तरह का सरप्राइज मिलेगा. स्टीवन और बाकी दोस्तों ने टीचर को हैप्पी बर्थ डे विश किया और उनके जन्मदिन के तोहफे में उनके हाथ मे 27 हजार डॉलर का चेक थमा दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here