यूपी के दरोगा का महिला के ऊपर बैठे Video हुआ वायरल,अखिलेश यादव ने साधा निशाना

0
217
यूपी के दरोगा का महिला के ऊपर बैठे Video हुआ वायरल,अखिलेश यादव ने साधा निशाना

कानपुर: 

देहात की पुलिस का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक दारोगा एक महिला के ऊपर दोनों टांगे क्रॉस कर के चढ़ा हुआ है. इस घटना की तस्वीर को ट्वीट कर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला बोला है. मामला कानपुर देहात के भोगनीपुर थाने की पुखरायां चौकी का है. यहां पुलिस दुर्गदासपुर गांव में किसी को पकड़ने गई थी, जहां यह सब हुआ. अखिलेश यादव ने इस तस्वीर को ट्वीट कर लिखा है कि, “उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के कृपा पात्र बने कुछ पुलिस कर्मियों के दुर्व्यवहार से प्रदेश की समस्त पुलिस की छवि धूमिल होती है. भाजपा के शासन में दुशासन की कमी नहीं. घोर निंदनीय. #नहीं_चाहिए_भाजपा.”

वहीं, इस मामले में कानपुर देहात के एस पी का कहना है कि “तस्वीर में दिखने वाली आरोपी के गांव की महिला ने दारोगा का कॉलर पकड़ के खींचा, जिससे शायद वह गिर गई, उसके साथ चौकी इंचार्ज भी गिर गया. महिला ने कॉलर छोड़ा तो वह वहां से चला गया. लेकिन महिला की तहरीर पर दारोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है. आगे इस मामले की जांच की जा रही है.”

इस घटनाक्रम के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. कुछ लोग वीडियो के स्क्रीनशॉर्ट लेकर भी वायरल कर रहे हैं, जिस पर कानपुर देहात पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा है, “चौकी इंचार्ज व महिला से संबंधित वायरल फोटो के संबंध में अवगत कराना है कि चौकी प्रभारी गांव में एक आरोपी की तलाश में गए थे, यहां एक अन्य युवक द्वारा पुलिस टीम के साथ बदतमीजी करने का प्रयास किया गया, जिसके बाद पुलिस द्वारा उस युवक को हिरासत में लेकर थाने लाया जा रहा था. इसी क्रम में उक्त युवक के परिजनों द्वारा जिसमें कुछ महिलाएं भी शामिल थीं, पुलिस टीम पर अक्रामक होकर युवक को भगा दिया गया. महिला द्वारा चौकी इंचार्ज की गिरेबान पकड़ खींचा गया, जिससे महिला और चौकी इंचार्ज दोनों गिर गए, जिसका वीडियो संलग्न है. इसी वीडियो से स्क्रीनशॉर्ट लेकर और वायरल कर घटना को दूसरा रूप देने की कोशिश की जा रही है. महिलाओं द्वारा पुलिस पर मारपीट व बदतमीजी का आरोपि लगाया जा रहा है. उपरोक्त प्रकरण की संपूर्ण व निष्पक्ष जांच के लिए चौकी इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से लाईन हाजिर करते हुए क्षेत्राधिकारी से जांच कराई जा रही है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here