कर्नाटक , बीएस येदियुरप्‍पा अच्‍छा काम कर रहे हैं, बने रहेंगे कर्नाटक के CM : अरुण सिंह

0
118
कर्नाटक , बीएस येदियुरप्‍पा अच्‍छा काम कर रहे हैं, बने रहेंगे कर्नाटक के CM : अरुण सिंह

नई दिल्ली: 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा नहीं हटाए जाएंगे. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के  महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी अरुण सिंह ने कहा है कि येदियुरप्पा मुख्यमंत्री बने रहेंगे. उन्‍होंने कहा कि वे जल्दी ही कर्नाटक का दौरा करेंगे. अगर कुछ विधायक नाराज हैं तो वे अपनी बात हमारे सामने रख सकते हैं. बीजेपी महासचिव ने कहा कि येदियुरप्पा बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. किसी भी विधायक को यदि कोई नाराजगी है तो उसे यह नाराजगी पार्टी फोरम पर ही व्यक्त करनी चाहिए. गौरतलब है कि पिछले दिनों असंतोष के उभरते सुरों के बीच येदियुरप्पा ने कहा था कि अगर आलाकमान कहेगा तो वे सीएम पद छोड़ देंगे.

गौरतलब है कि कर्नाटक में नेतृत्व में बदलाव को लेकर सरगर्मियां इस समय तेज होती जा रही हैं. मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा को हटाने को लेकर मुहिम पिछले एक साल से चल रही है लेकिन येदियुरप्‍पा पहली बार अपना बचाव करते नज़र आ रहे है. उनके पक्ष में हस्‍ताक्षर अभियान चल रहा है. कद्दावर लिंगायत नेता येदियुरप्‍पा के ख़िलाफ़ आवाज़ कौन उठा रहा है और इसका कारण क्‍या है? इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह येदियुरप्‍पा परिवार की ओर से सभी मंत्रालयों के तहत होने वाले ट्रांसफर और पोस्टिंग में हस्तक्षेप बताया गया है.

इसके अलावा येदियुरप्‍पा की उम्र भी एक फैक्‍टर है, सीएम 78 वर्ष के हैं. बताया जाता है कि येदियुरप्‍पा के खिलाफ लंबे समय से बिगुल बजाने वाले संघ के कद्दावर नेता बीएल संतोष की शह पर यह हो रहा है. हालांकि इस बार येदियुरप्‍पा पहले की तुलना में ज्‍यादा दबाव में नजर आ रहे हैं. मुख्‍यमंत्री ने प्रतिक्रिया मांगने पर इतना ही कहा था, ‘मैं इस बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं देना चाहता. सिर्फ यहीं कहना चाहता हूं कि जब तक पार्टी आलाकमान का भरोसा मुझ पर है, मैं मुख्यमंत्री बना रहूंगा और जिस दिन वह कहेंगे मैं इस्तीफा दे दूंगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here