कर्नाटक में,असंतोष का सामना कर रहे येदियुरप्‍पा को उनके एक पार्टी सहयोगी ने कहा मुख्‍यमंत्री बने रहे

0
24
कर्नाटक में,असंतोष का सामना कर रहे येदियुरप्‍पा को उनके एक पार्टी सहयोगी ने कहा  मुख्‍यमंत्री बने रहे

बेंगलुरू: 

कर्नाटक में असंतोष का सामना कर रहे बीएस येदियुरप्‍पा को उनके एक पार्टी सहयोगी ने मुख्‍यमंत्री बने रहने के मामले में मिजाज, हिम्‍मत (spirit or courage) के लिहाज से ‘कमजोर’ बताया है. बीजेपी नेता एच विश्‍वनाथ ने यह फीडबैक, पार्टी के कर्नाटक मामलों के प्रभारी अरुण सिंह के साथ शेयर किया है. सिंह इस समय राज्‍य के मंडरा रहे सियासी संकट का आकलन करने के लिए पार्टी के विधायकों और नेताओं से मिल रहे हैं. राज्‍य विधान परिषद के सदस्‍य विश्‍वनाथ ने 78 वर्षीय येदियुरप्‍पा पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्‍होंने कहा, ‘हम येदियुरप्‍पाजी के नेतृत्‍व और योगदान का सम्‍मान करते हैं लेकिन अब आयु और स्‍वास्‍थ्‍य के चलते उनमें वह जज्‍बा नहीं बचा है जो राज्‍य में सरकार को मजबूती से चला सके.

अरुण सिंह के साथ अपनी बैठक में उन्‍होंने कहा, ‘येदियुरप्‍पा सरकार से सभी मंत्री नाखुश हैं मोदीजी (पीएम मोदी) लगातार कह रहे हैं कि वंशवादी शासन खतरनाक है लेकिन कर्नाटक में जो चल रहा है, वह यही है. कर्नाटक बीजेपी शायद मोदीजी की बात भूल गई है. मैंने उन्‍हें बता दिया है कि सरकार के बारे में लोगों की राय निगेटिव है.’ विश्‍वनाथ ने राज्‍य सरकार और प्रशासन में येदियुरप्‍पा परिवार की दखलंदाजी का भी आरोप गया. उन्‍होंने कहा, ‘सभी विभागों में उनके (सीएम के) बेटे का दखल काफी ज्‍यादा है.

गौरतलब है कि बीजेपी महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी अरुण सिंह ने हाल ही में कहा था कि येदियुरप्पा मुख्यमंत्री बने रहेंगे. उन्‍होंने कहा कि वे जल्दी ही कर्नाटक का दौरा करेंगे. अगर कुछ विधायक नाराज हैं तो वे अपनी बात हमारे सामने रख सकते हैं. बीजेपी महासचिव ने कहा कि येदियुरप्पा बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. किसी भी विधायक को यदि कोई नाराजगी है तो उसे यह नाराजगी पार्टी फोरम पर ही व्यक्त करनी चाहिए. कर्नाटक में मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा को हटाने को लेकर मुहिम पिछले एक साल से चल रही है. इसके पीछे की वजह येदियुरप्‍पा परिवार की ओर से सभी मंत्रालयों के तहत होने वाले ट्रांसफर और पोस्टिंग में हस्तक्षेप तथा सीएम की उम्र को बताया गया है. यह भी कहा जा रहा है कि बताया जाता है कि येदियुरप्‍पा के खिलाफ लंबे समय से बिगुल बजाने वाले संघ के कद्दावर नेता बीएल संतोष की शह पर यह हो रहा है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here