कांग्रेस ज्‍वॉइन कर सकते हैं चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर

0
210
कांग्रेस ज्‍वॉइन कर सकते हैं चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर

नई दिल्ली: 

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) कांग्रेस ज्‍वॉइन कर सकते हैं. प्रशांत की कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के अलावा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) व प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के साथ मुलाकात के एक दिन बाद पार्टी के सूत्रों ने यह संकेत दिया. सूत्रों ने मंगलवार की इस मुलाकात को राज्‍यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों से ‘कुछ बड़ा’ और वर्ष 2024 के आम चुनाव के मद्देनज़र उठाया गया कदम बताया.’तीनों गांधी’ सोनिया, राहुल और प्रियंका मंगलवार को राहुल के निवास पर हुई इस चर्चा का हिस्‍सा थे. सूत्रों ने बताया कि बैठक पंजाब या उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों को लेकर नहीं थी जैसा कि अनुमान लगाया जा रहा था बल्कि यह उससे भी ‘कहीं अधिक बड़ी’ थी. संकेत है कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी की रणनीति को तैयार करने में प्रशांत किशोर महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

प्रशांत किशोर ने NDTV के साथ एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में कहा था, ‘मैं जो करता हूं, अब उसे जारी नहीं रखना चाहता. मैंने काफी कुछ किया है. मेरे लिए अब  ब्रेक लेने और जीवन में कुछ और करने का समय है. मैं इस जगह को छोड़ना चाहता हूं.’ राजनीति में फिर से वापसी की बात पर उन्होंने कहा, ‘मैं एक विफल नेता हूं. मैं वापस जाऊंगा और देखूंगा कि मुझे क्या करना है.’

उन्होंने बंगाल चुनाव के नतीजों पर कहा था, ‘भले ही चुनावी नतीजे अभी एकतरफा दिख रहे हों लेकिन यह बेहद कड़ा मुकाबला था. हम बहुत अच्छा करने को लेकर आश्वस्त थे. BJP बड़े पैमाने पर दुष्प्रचार करने की कोशिश कर रही थी कि वे बंगाल जीत रहे हैं.’गौरतलब है कि प्रशांत किशोर कुछ समय तक जनता दल यूनाइटेड के साथ जुड़े थे लेकिन सियासत का यह अनुभव उनके लिए अच्‍छा नहीं रहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here