कांग्रेस नेता बोले बाबुल सुप्रियो का मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा बंगाल चुनाव खत्म सुप्रियो के साथ खेला होबे

0
324
कांग्रेस नेता बोले बाबुल सुप्रियो का मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा बंगाल चुनाव खत्म सुप्रियो के साथ खेला होबे

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में बड़े फेरबदल हो रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

माना जा रहा है कि बाबुल सुप्रियो का नाम भाजपा आलाकमान की उस लिस्ट में शामिल था। जिसमें कैबिनेट बनने से पहले पुराने मंत्रियों को इस्तीफा देने के लिए कहा गया था।

सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने कैबिनेट के जिन मंत्रियों से खुश नहीं है। उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है।

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये पहला विस्तार है। जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है।

पश्चिम बंगाल से भाजपा नेता ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद सोशल मीडिया पर अपना दुख बांटा है। इसके साथ उन्होंने पीएम मोदी को शुक्रिया कहा है।

अपने फेसबुक पोस्ट में बाबुल सुप्रियो ने लिखा है कि हां मुझे इस्तीफा देने को कहा गया था। मैंने दे दिया है। मैं पीएम मोदी का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मुझे मंत्रिमंडल में शामिल करके देश की सेवा का मौका दिया।

इस मामले में कांग्रेस नेता श्रीनिवास ने भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो पर चुटकी ली है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि पश्चिम बंगाल चुनाव खत्म। बाबुल सुप्रिया के साथ भी खेला होबे

गौरतलब है कि हाल ही में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बाबुल सुप्रियो को हार का सामना करना पड़ा था। मोदी सरकार में बाबुल सुप्रियो केंद्रीय पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री थे।

पश्चिम बंगाल में बाबुल सुप्रियो ने भारतीय जनता पार्टी का वोटबैंक बढ़ाने की काफी कोशिश की थी।

लेकिन वह उतने कामयाब नहीं हो पाए कि सत्ता मिल सके। शायद इसी का नतीजा है कि भाजपा आलाकमान ने उन्हें कैबिनेट से बाहर कर दिया है।

दरअसल मोदी कैबिनेट से पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों की छुट्टी की गई है। एक बाबुल सुप्रियो हैं और दूसरे देबोश्री चौधरी हैं। बाबुल सुप्रियों पश्चिम बंगाल भाजपा के वो नेता है जिन्होंने ममता बनर्जी के खिलाफ खूब बयानबाजी की है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here