कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने PM मोदी से कहा- हर देशवासी तक कोरोना की वैक्‍सीन पहुंचा दीजिए

0
181
कांग्रेस नेता  राहुल गांधी ने PM मोदी से कहा- हर देशवासी तक कोरोना की वैक्‍सीन पहुंचा दीजिए

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को कोविड-19 टीकों (COVID-19 Vaccine) की किल्लत खत्म करनी चाहिये और इस महत्वपूर्ण मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिये बहाने नहीं बनाने चाहिये. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक के लिये टीके उपलब्ध होने चाहिये.

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के मासिक रेडियो संबोधन ‘मन की बात’ के प्रसारण के बाद यह बात कही, जिसमें मोदी ने टीके को लेकर हिचकिचाहट खत्म करने की बात कही है. कांग्रेस नेता ने ‘मन की बात’ हैशटैग इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया, ‘काम की बात सिर्फ़ एक- वैक्सीन की कमी ख़त्म करो! बाक़ी सब ध्यान भटकाने के बहाने हैं.

शिवराज सिंह चौहान ने किया कांग्रेस नेता पर पलटवार
उन्होंने लिखा, ‘बस हर देशवासी तक वैक्सीन पहुंचा दो, फिर चाहे मन की बात भी सुना दो!’ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता पर पलटवार करते हुए उनपर कोविड-19 टीकों के बारे ‘गलतफहमी, असमंजस और झूठ’ फैलाने का आरोप लगाया, जिसके चलते कई लोग खुराक लेने से इनकार कर रहे हैं और ‘उनकी जान खतरे में पड़ रही’ है

उन्होंने ट्वीट किया, ‘राहुल बाबा शर्म करो, वैक्सीन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी नहीं, तो क्या आप लगवा रहे हैं? प्रधानमंत्री जी देश के सभी नागरिकों को मुफ्त में वैक्सीन लगवा रहे हैं और आप केवल भ्रम फैला रहे हो! आपने भ्रम फैलाया, झूठ बोला जिसके कारण कई लोगों ने वैक्सीन लगवाने से इनकार किया.’

पीएम मोदी ने रविवार को प्रसारित मन की बात कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के डुलारिया गांव के निवासियों को संबोधित करते हुए लोगों से कोरोना वायरस रोधी टीकों के बारे में चिंताएं त्यागने का अनुरोध किया. चौहान ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज बैतूल ज़िले के गांव डुलारिया में ग्रामवासियों से बात की जो भ्रम के कारण वैक्सीन नहीं लगवा रहे थे. उन्हें सरल शब्दों में समझाया और वहां गांव वालों ने वैक्सीन लगवाना शुरू कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here