कैबिनेट में बदलाव पर बोले कांग्रेस नेता साहब बदलना ही है तो पेट्रोल डीजल का दाम बदल दो 100 के नीचे कर दो

0
223

बीते कई दिनों से चर्चा में चल रहे केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के आज होने की संभावना जताई जा रही है। जिसके चलते मोदी कैबिनेट के सभी बड़े नेताओं को पीएम आवास पर बुलाया जा चुका है।

माना जा रहा है कि मोदी कैबिनेट में नए चेहरों को जगह देने के लिए कहीं मंत्रियों को हटाया भी जा सकता है। हालांकि अभी तक इन नेताओं के नाम सामने नहीं आए हैं।

इस मामले में कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “घरेलू कर्ज 2020-21 में बढ़कर GDP का 37.3% हो चुका है। पेट्रोल पहली बार सभी मेट्रो cities में Rs 100 per ltr पार कर चुका है।

साहेब कैबिनेट बदलने से देश को क्या लाभ? बदलना है तो पेट्रोल पम्प के मीटर में दिखने वाला ये *सैकड़ा वाला आंकड़ा* कम करिये।”

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी कई बार मोदी सरकार को महंगाई बढ़ाने के मामले में भी घेर चुके हैं। राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार को सवालों के कटघरे में खड़े कर रहे हैं।

दरअसल देश में कोरोना महामारी के बाद बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के दाम आम जनता के लिए सबसे बड़ी मुसीबत का सबब बने हुए हैं।

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से रोजमर्रा की चीजें महंगी हो गई है। मध्यम वर्ग के लोगों के घर का बजट बिगड़ गया है। वहीँ गरीब और मजदूर वर्ग को खाने के लाले पड़ गए हैं।

केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार देश की पहली ऐसी सरकार है। जिस के शासनकाल में पेट्रोल के दाम कई राज्यों में 100 रुपए प्रति लीटर से ऊपर जा चुके हैं।

लेकिन सरकार इन कीमतों को कम करने की जगह इसपर भारी भरकम टैक्स वसूल रही है।

गौरतलब है कि पेट्रोल डीजल के साथ-साथ रसोई गैस के दाम भी बढ़ाए जा रहे हैं। कई शहरों में मोदी सरकार के खिलाफ महंगाई बढ़ाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here