कोरोना केस में बढ़ोतरी के बाद हरियाणा में कल से फुल लॉकडाउन का ऐलान

0
220
कोरोना केस में बढ़ोतरी के बाद हरियाणा में कल से फुल लॉकडाउन का ऐलान

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने राज्य में सोमवार को से फुल लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि राज्य में तीन मई से सात दिनों के लिए फुल लॉकडाउन लगाया जाएगा। बता दें कि महाराष्ट्र, यूपी, दिल्ली के बाद अब हरियाणा में भी कोरोना वायरस के बढ़ने लगे हैं।

शनिवार को राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 13588 नए मामले सामने आए थे। वहीं, गुरुग्राम में 4099 कोरोना मरीज मिले थे। शनिवार को पूरे राज्य में कोरोना वायरस से 125 लोगों की मौत भी हुई। राहत की बात रही कि शनिवार को 8509 लोग ठीक भी हुए।

कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बीच हरियाणा सरकार ने शनिवार को संक्रमण के लिहाज से संवेदनशील, गर्भवती और दिव्यांग कर्मचारियों को काम पर नहीं बुलाने का निर्णय लिया है। आवश्यक सेवा में शामिल होने पर भी इन्हें छूट दी गई है। सरकार ने इसकी जानकारी दी। 

सरकारी निर्णय के अनुसार, जरूरत पड़ने पर वह घर से ही काम कर सकते हैं बशर्ते कि उनके पास आवश्यक बुनियादी ढांचा मौजूद हो। सरकारी बयान में कहा गया है कि उपरोक्त कर्मचारियों को यह छूट अगले आदेश तक जारी रहेगी। 

बयान में कहा गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए, तनाव, रक्तचाप, दिल अथवा फेफड़े की बीमारी, कैंसर और अन्य ऐसे बीमारियों से पीड़ित कर्मचारी जिनकी उम्र 50 साल या उससे अधिक है और जिन्हें संक्रमण का उच्च जोखिम है, उन्हें किसी ऐसे काम में नहीं लगाया जाएगा जहां जनता के साथ सीधा संपर्क करने की जरूरत पड़ती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here