कोरोना के हालात के चलते जून में G-7 समिट के लिए ब्रिटेन नहीं जाएंगे पीएम मोदी : विदेश मंत्रालय

0
174
कोरोना के हालात के चलते जून में G-7 समिट के लिए ब्रिटेन नहीं जाएंगे पीएम मोदी : विदेश मंत्रालय

पीएम मोदी को 11 से 13 तक कार्नवाल में आयोजित होने वाले G7 सम्‍मेलन भाग लेने के लिए ब्रिटेन जाना था.

देश में कोरोना के हालात के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले माह जून में G-7 समिट के लिए ब्रिटेन नहीं जाने का फैसला किया है. सरकार की ओर से मंगलवार को यह जानकारी दी गई.पीएम मोदी को 11 से 13 तक कार्नवाल में आयोजित होने वाले G7 सम्‍मेलन भाग लेने के लिए ब्रिटेन जाना था. उन्‍हें ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के विशेष आमंत्रित (special invitee) के तौर पर इस सम्‍मेलन में शिरकत करना था.विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने मंगलवार को कहा, ‘ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन की ओर से विशेष आमंत्रित के तौर पर जी-7 सम्‍मेलन में भाग लेने के न्‍यौते की सराहना करते हुए यह निर्णय किया गया है कि कोविड के मौजूदा हालात को देखते हुए पीएम मोदी इस सम्‍मेलन में भाग नहीं लेंगे.

गौरतलब है कि देश इस समय कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. कोरोना की इस लहर में एक समय रोजाना के नए केसों की संख्‍या चार लाख के ऊपर पहुंच गई थी. अभी भी देश में रोजाना तीन लाख से अधिक नए कोरोना केस दर्ज हो रहे हैं. कोरोना की इस लहर का दबाव स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं पर भी पड़ा है

देश के ज्‍यादातर बड़े शहरों के अस्‍पताल, बेड्स और ऑक्‍सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं. इन हालातों के मद्देनजर पीएम ने जी-7 समिट में नहीं जाने का फैसला किया है.मंगलवार यानी 11 मई की सुबह 8 बजे तक पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,29,942 नए केस सामने आए हैं और इस अवधि में 3,876 मरीजों की मौत हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here