कोरोना से जान गंवाने वाले दिल्ली के युवा डॉक्टर के परिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने सौंपा एक करोड़ का चेक

0
169
कोरोना से जान गंवाने वाले दिल्ली के युवा डॉक्टर के परिवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने सौंपा एक करोड़ का चेक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिवंगत ‘कोरोना योद्धा’ डॉक्टर (Corona Wrrior) अनस मुजाहिद (Dr. Anas Mujahid) के परिवार को शनिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की.

नई दिल्ली: 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिवंगत ‘कोरोना योद्धा’ डॉक्टर (Corona Wrrior) अनस मुजाहिद (Dr. Anas Mujahid) के परिवार को शनिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की. दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में स्त्री रोग विभाग में जूनियर रेजीडेंट डॉक्टर मुजाहिद की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद नौ मई को मौत हो गई. केजरीवाल ने एक बयान में कहा, ‘‘दिवंगत डॉक्टर अनस बहुत मेहनती थे और दिल्ली में कोरोना वायरस संकट के दौरान जीटीबी अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रहे थे

डॉक्टर अनस जैसे कई कोरोना योद्धा दिल्ली के लोगों की मदद कर रहे हैं और अनस जैसे लोगों की वजह से ही हम जीवन रक्षा करने में सफल रहे हैं और दिल्ली सरकार कोरोना महामारी से लड़ने में कामयाब रही है.”

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मैं मुजाहिद के पिता डॉक्टर मुजाहिदुल इस्लाम से बात कर रहा था और जब मैंने उन्हें भविष्य की जरुरतों को लेकर आश्वासन दिया तो उन्होंने कहा कि उन्हें और उनके परिवार को किसी मदद की जरुरत नहीं है, और उनकी इच्छा सिर्फ इतनी है कि वह और उनका परिवार देश सेवा करता रहे. मैं उनके विचारों को सलाम करता हूं और भविष्य में उनकी जरुरत के वक्त उनके साथ खड़े रहेंगे.

डॉक्टर इस्लाम ने संकट की घड़ी में मदद के लिए मुख्यमंत्री और दिल्ली सरकार को धन्यवाद दिया और कहा, वह चाहते हैं कि मुजाहिद की तरह उनके बाकी बच्चे भी देश की सेवा करें. मुजाहिद के परिवार में माता-पिता, तीन भाई और एक बहन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here