कोरोना: सोनिया गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, बोलीं- मोदी सरकार फेल साबित हुई है

0
182

देश में कोरोना (Covid-19) के बढ़ते मामलों और महामारी से हांफती चिकित्सा व्यवस्था पर कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने केंद्र सरकार से सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है.

नई दिल्ली: 

नई दिल्लीः देश में कोरोना (Covid-19) के बढ़ते मामलों और महामारी से हांफती चिकित्सा व्यवस्था पर कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. सोनिया ने बिगड़े हालात के लिए केंद्र पर कई सवाल दागे हैं. साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) बुलाने की मांग की है. उन्होंने स्टैंडिंग कमेटी से भी कोरोना के बिगड़ते हालात पर नजर बनाने की गुजारिश की.

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सोनिया गांधी ने कांग्रेस के राज्यसभा और लोकसभा सांसदों के साथ वर्चुअल मीटिंग की. उन्होंने कहा कि देश में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. इसपर काबू पाने के लिए सरकार को ठोस रणनीति अपनानी चाहिए. सोनिया गांधी ने कहा कि सिस्टम नहीं मोदी सरकार फेल साबित हुई है. मोदी सरकार ने संसाधनों और शक्ति का सही से इस्तेमाल नहीं किया. मोदी के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि देश को एक ऐसा राजनीतिक नेतृत्व मिला है जिसकी जनता से कोई सहानुभूति नहीं है.

बीजेपी शासित कुछ राज्य सरकारों को लेकर सोनिया गांधी ने कहा कि वे लोगों को मदद पहुंचाने की बजाय मदद करने वालों पर कार्रवाई कर रहे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सच्चाई लिखने से लोगों को रोक रहे हैं. सोनिया गांधी ने तुरंत सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की. 

उन्होंने कांग्रेस शासित राज्यों में लोगों को मदद पहुंचाने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि हमें अधिक क्षमता और तत्परता से लड़ना होगा. ये सरकार बनाम हमारी लड़ाई नहीं है. ये हमारी बनाम कोरोना की लड़ाई है. सबको एकजुट होकर लड़ना होगा. सोनिया गांधी ने यूथ कांग्रेस के योगदान की सराहना भी की

इससे पहले राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर टीकाकरण अभियान तेज करने की मांग की. बता दें कि कोरोना के नए मामलों ने फिर नया रिकॉर्ड बनाया है. बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 4,14,188 नए मामले सामने आए हैं और 3915 लोगों ने जान गंवाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here