क्या मुंबई में बारिश के लिए आईएमडी की भविष्यवाणी विफल रही 24 घंटे में ही बने ऐसे हालात

0
172
क्या मुंबई में बारिश के लिए आईएमडी की भविष्यवाणी विफल रही 24 घंटे में ही बने ऐसे हालात

मुंबई. मुंबई में पिछले कई घंटों से लगातार तेज बारिश (Mumbai Rain) हो रही है. निचले इलाकों में पानी भर गया है. जिसकी वजह से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है. मौसम विभाग (Weather Department) ने भी आज पूरे दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही समुद्र में हाई टाइड का भी अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने लोगों को समुद्र से दूर रहने की चेतावनी भी जारी की है.

शुक्रवार से लगातार हो रही बारिश से एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं कि क्या मुंबई में भारतीय मौसम विभाग की भविष्यवाणी फेल हो गई. दरअसल, मौसम विभाग के अनुसार रायगढ़ जिले के दादर में सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 15.9 सेंटीमीटर, परेल में 13.2 सेंटीमीटर, कोलाबा में 12.9 सेंटीमीटर, वर्ली में 11.7 सेंटीमीटर, संताक्रूज में 10.6 सेंटीमीटर, बोरिवली में 10.1 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई.

कई मार्केट में भरा पानी
मुंबई में आज सुबह से लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से गांधी मार्केट में पानी भर गया है. बारिश की वजह से ईस्टर्न हाईवे पर भी जाम के हालात बन गए हैं. महानगर की सभी मुख्य सड़कें पानी से सराबोर हो गई हैं. मुंबई में आज बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने कहा है कि अलग-अलग जगहों पर आज भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ रही शनिवार और रविवार के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि अलग-अलग जगहों पर हल्की और तेज बारिश हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here