जन्म से था लड़का, बाद में बना Transgender, 87 साल की दादी ने महिला बनने में ऐसे की मदद, लोग बोले- ‘ऐसी दादी–‘ देखें VIDEO

0
291
जन्म से था लड़का, बाद में बना Transgender, 87 साल की दादी ने महिला बनने में ऐसे की मदद, लोग बोले- ‘ऐसी दादी–‘ देखें VIDEO

नई दिल्ली: यूं तो हम हर चीज़ में काफी आगे बढ़ चुके हैं और समय के साथ लोगों की सोच भी बदल रही है. लेकिन आज भी समाज में कई लोग ऐसे हैं, जो ट्रांसजेंडर (Transgender) को अपने से कम आकते हैं. कई बार तो अपने घर वाले भी ऐसे लोगों का साथ छोड़ देते हैं. लेकिन इन सब के बीच अब 87 वर्षीय दादी ने लोगों की परवाह किए बगैर अपने ट्रांसजेंडर पोते का साथ दिया और उसे महिला बनने में मदद करके दुनिया के सामने एक मिसाल कायम की. दादी और ट्रांसजेंडर पोते की कहानी यकीनन आपका दिल छू लेगी. 

इंस्टाग्राम पर officialhumansofbombay के आधिकारिक अकाउंट पर शेयर किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि एक  87 साल की दादी को जब पता चला कि उनका पोता ट्रांसजेंडर है, तो उन्होंने उसे महिला के रूप में स्वीकार किया और उसे पूरा सपोर्ट किया. 

वीडियो में दिखाया गया है कि जब शुरुआत में दादी को अपने पोते के ट्रांसजेंडर होने की बात पता चलती है तो वह बीमार पड़ गई थीं. वो उसके भविष्य को लेकर चिंतित थीं. उन्हें ये डर सता रहा था कि लोग क्या कहेंगे और उसे समाज कैसे देखेगा. लेकिन जब दादी ने अपने पोते को इस तकलीफ से गुजरते देखा, तो उन्होंने दुनिया की परवाह  किए बगैर उसे सपोर्ट करने का फैसला किया. दादी ने अपनी ज्वैलरी भी अपने पोते को देदी और उसे महिला के अवतार में स्वीकार किया  और सपोर्ट किया.

इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, “मैं 87 साल की हूं और मुझे इस बात की  परवाह नहीं है कि “लोग क्या कहेंगे!” मैं आपको अपनी पोती, काली से मिलवाती हूं.”

सोशल मीडिया पर इस पोस्ट पर अब तक 2 लाख 37 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. लोग दादी की जमकर तारीफें कर रहे हैं. 

इस वीडियो पर बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने भी दिल वाली इमोजी बनाकर अपना प्यार दिया है. वहीं, कई यूजर्स भी कमेंट सेक्शन में उन्हें अपना प्यार दे रहे हैं. 

एक यूजर ने दादी की तारीफ  करते हुए लिखा, “ऐसी दादी और मां की हम सबको जरूरत है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here