दिल्ली-पटना फ्लाइट में बम होने के सूचना से मची अफरातफरी, कॉल करने वाला निकला मानसिक रोगी

0
194
दिल्ली-पटना फ्लाइट में बम होने के सूचना से मची अफरातफरी, कॉल करने वाला निकला मानसिक रोगी

नई दिल्ली. पटना जाने वाले एक विमान में बम होने के संबंध में आए एक कॉल के बाद हवाई अड्डे के सुरक्षा दस्तों के बीच सनसनी फैल गई. विमान में बैठे लोगों को फौरन उतरवाया गया. इस अफरा तफरी के माहौल के दौरान यह भी पता किया गया कि पुलिस कंट्रोल रूम में कॉल किसने किया था. स्पाइस जेट विमान में बम होने की सूचना देने वाले युवक की पहचान होने के बाद जो प्रारंभिक जांच की गई, उसमें पाया गया कि युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था और वह अपने पिता के साथ इलाज के लिए ही दिल्ली से पटना जा रहा था. फिलहाल हर पहलू पर जांच की जा रही है.

सोमवार सुबह 7:50 बजे दिल्ली कंट्रोल रूम में इस तरह का कॉल पहुंचा था, जिसमें स्पाइस जेट की एक फ्लाइट में बम होने की चेतावनी दी गई थी. इस विमान में 48 यात्री सवार थे, जिन्हें इस कॉल के फौरन बाद विमान से निकलवाया गया और बाद में दूसरे विमान में शिफ्ट किया गया. विमान की पूरी जांच के बाद पाया गया कि बम होने की सूचना ठीक नहीं थी.

कौन था कॉलर और क्यों किया कॉल?

विमान को रोककर CISF ने पूरी तरह जांच की, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया. वहीं बताया गया ​है कि CISF ने उस विमान को अपने कब्ज़े में रखा हुआ है और आगे भी जांच की जा रही है. वहीं, कॉल करने वाले शख्स की पहचान आकाशदीप के तौर पर की गई, जिसकी उम्र 22 साल बताई गई है. एयरपोर्ट पर कार्यरत खुफिया एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक कॉल करने वाले शख्स का मानसिक संतुलन ठीक नहीं होना पाया गया है. फिलहाल आकाशदीप और उसके पिता से दिल्ली पुलिस सहित अन्य खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं. दिल्ली पुलिस युवक की मेडिकल जांच करवाएगी और तमाम औपचारिकताओं के बाद ही तय किया जाएगा कि कानूनी कार्रवाई की जाना है या युवक को छोड़ा जाना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here