दिल्ली में बारिश का कहर: कहीं ढहा मकान तो की सड़क में धंसा ट्रक, कई इलाकों में जलभराव

0
118
दिल्ली में बारिश का कहर: कहीं ढहा मकान तो की सड़क में धंसा ट्रक, कई इलाकों में जलभराव

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में बेमौसम बारिश (Rain) कहर बरपा रही है. सुप्रीम कोर्ट और भैरो मंदिर के पास समेत कई इलाकों में जलभराव हो गया है.

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में बेमौसम बारिश (Rain) ने कहर बरपाया है. सुप्रीम कोर्ट और भैरो मंदिर के पास सहित कई इलाकों में जलभराव हो गया है. इसके अलावा दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में खैरा मोड़ पर सड़क धंस गई. इस हादसे में एक मकान भी ढह गया और एक ट्रक गड्ढे में धंस गया. इस लोकेशन पर मेट्रो के कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था. पहले भी इस तरह का एक हादसा इसी इलाके में हो चुका है. बेमौसम हो रही तेज बारिश से लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है. भारतीय मौसम विज्ञान केन्द्र द्वारा लोगों को अलर्ट भी किया गया है.

बता दें कि ताउते तूफान (Cyclone Tautae) के चलते दिल्ली में बीते बुधवार को बेमौसम की बरसात हुई. दिन भर हल्की से तेज हुई बारिश से राजधानी का अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो बीते पिछले 70 वर्षों में मई महीने में सबसे कम था. इससे पहले वर्ष 1951 में अधिकतम तापमान इससे नीचे गया था. दिल्ली में शाम साढ़े पांच बजे तक 31.3 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में भी बारिश जारी रहने की संभावना है.

तापमान पर भी असर

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा कि सफदरजंग में अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री दर्ज किया गया जो वर्ष 1951 के बाद से मई महीने में अब तक का सबसे कम अधिकतम तापमान है. यह तूफान ताउते का असर है. देश के उत्तर-पश्चिम हिस्से में तापमान में गिरावट आने की संभावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here