दिल्ली: लॉकडाउन से गरीबों का बुरा हाल! केजरीवाल ने की घोषणा- अब ऑटो वालों को मिलेंगे 5-5 हजार

0
159

देश के साथ साथ देश की राजधानी दिल्ली के नागरिक भी कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे हैं। कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

कोरोना के रौद्र रुप को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने पिछले तीन सप्ताह से लॉकडाउन लगा रखा है।

अभी दो दिन पूर्व एक बार फिर दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा रखा है। ऐसे में दिल्ली के रोज कमाने खाने वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है।

सरकार के सामने भी मुश्किलें हैं कि जब तक कोरोना के मामले कम नहीं होते, तब तक वो लॉकडाउन हटाने के बारे में सोच भी नहीं सकती।

इधर आम आदमी की भी अपनी मुसीबतें हैं, जब तक वो कमाएंगे नहीं तब तक वो अपना घर, परिवार कैसे चलाएंगे, बीवी बच्चों का पेट कैसे भरेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐसे ही संकट से जूझ रहे परिवारों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। अब दिल्ली के 72 लाख लोगों को दो महीने तक मुफ्त राशन दिया जाएगा. इसके अलावा ऑटो रिक्शा चालकों एवं टैक्सी चालकों को 5-5 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।

केजरीवाल सरकार के इस फैसले से दिल्ली के 72 लाख राशन कार्ड धारक परिवारों और डेढ़ लाख ऑटो, टैक्सी चालाकों की बड़ी मदद होगी।

केजरीवाल सरकार के फैसले से लॉकडाउन की वजह से आर्थिक तंगी झेल रहे इन परिवारों को काफी राहत मिलेगी।

वहीं सीएम केजरीवाल ने यह भी साफ कर दिया है कि दो महीने की मदद का मतलब यह नहीं है कि हमारी सरकार दो महीने के लॉकडाउन के पक्ष में है बल्कि हम चाहते हैं कि दिल्ली के हालात जल्द से जल्द सुधरे ताकी जल्द से जल्द इस लॉकडाउन को हटाया जा सके।

इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने आर्थिक रुप से संपन्न लोगों से भी आगे आने की अपील करते हुए कहा है कि दिल्ली अभी मुश्किल वक्त में है। ऐसे में अगर आप दूसरों की मदद करने मे सक्षम हैं तो जरुर मदद करें।

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक है। ऐसे में राजनीतिक मुद्दों को किनारे रख कर एक दूसरे की मदद करनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here