देश में कोरोना संकट पर PM मोदी की हाई लेवल मीटिंग जारी, टीकाकरण अभियान पर भी चर्चा

0
149
देश में कोरोना संकट पर PM मोदी की हाई लेवल मीटिंग जारी, टीकाकरण अभियान पर भी चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना से उपजे हालातों और टीकाकरण अभियान की समीक्षा के लिए शनिवार को उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की. देश में अधिकांश राज्यों ने लॉकडाउन समेत कड़े प्रतिबंध लगाए हैं ताकि कोरोना पर नियंत्रण पाया जा सके.

नई दिल्ली: 

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर ने केंद्र के साथ-साथ राज्य सरकारों की भी चिंता बढ़ा दी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) देश में कोरोना से उपजे हालातों (COVID-19 Situation) और टीकाकरण अभियान (Vaccination) की समीक्षा के लिए शनिवार को उच्च स्तरीय बैठक कर रहे हैं. यह बैठक सुबह करीब 11 बजे शुरू हुई. बैठक में वरिष्ठ मंत्री और अधिकारी शामिल हैं. कैबिनेट सेकेट्ररी, प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव और स्वास्थ्य सचिव समेत अन्य लोग बैठक में मौजूद हैं

देश में कोरोनावायरस के रोजाना तीन लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. यही नहीं कोरोना से होने वाली मौतों में उछाल भी परेशानी का सबब बना हुआ है. देश में अधिकांश राज्यों ने लॉकडाउन समेत कड़े प्रतिबंध लगाए हैं ताकि कोरोना पर नियंत्रण पाया जा सके. 

विपक्षी दलों के नेताओं का आरोप है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर को संभालने में नाकाम रही है, देशभर में ऑक्सीजन, बेड और जरूरी दवाओं की किल्लत के मामले आए हैं. इस बीच प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को कहा, “100 साल की सबसे भीषण महामारी हर कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है. हम अदृश्य दुश्मन का सामना कर रहे हैं. उससे युद्ध- स्तर पर मुकाबला किया जा रहा है.”

एक ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “देशवासी जिस दर्द का सामना कर रहे हैं, मैं उसे महसूस कर रहा हूं.” उन्होंने कहा कि कोविड- 19 ग्रामीण भारत में तेजी से फैल रहा है, ग्रामवासियों को मास्क पहनने सहित बचाव के जरूरी उपाय करने चाहिये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here