पुलिसवाले ने हैंडपंप चलाकर कुत्ते को पिलाया पानी, IPS बोली- ‘जो कुत्तों से प्यार करता है, वो अच्छा इंसान होता है’ – Viral Photo

0
210
पुलिसवाले ने हैंडपंप चलाकर कुत्ते को पिलाया पानी, IPS बोली- ‘जो कुत्तों से प्यार करता है, वो अच्छा इंसान होता है’ – Viral Photo

वायरल हो रही ये फोटो बनारस (वाराणसी) की है. जिसमें एक पुलिसवाला कुर्सी पर बैठकर हैंडपंप चला रहा है और एक कुत्ता हैंडपंप के नीचे मुंह लगाकर पानी पी रहा है.

सोशल मीडिया पर अक्सर मजेदार और प्रेरणादायक तस्वीरें और वीडियोज वायरल होते रहते हैं. कई बार तो कुछ वीडियोज और फोटोज ऐसे होते हैं जो हमारा दिल जीत लेते हैं. वहीं, कुछ ऐसे भी होते हैं जो हमें इंसानियत और कर्तव्यों की सीख दे जाते हैं. सोशल मीडिया पर अब एक ऐसी ही फोटो वायरल हो रही है, जिसने लोगों का दिल जीत लिया है. साथ ही इस तस्वीर हमें ये सीख भी मिलती है कि इंसानियत से बड़ी कोई चीज नहीं.

वायरल हो रही ये फोटो बनारस (वाराणसी) की है. जिसमें एक पुलिसवाला कुर्सी पर बैठकर हैंडपंप चला रहा है और एक कुत्ता हैंडपंप के नीचे मुंह लगाकर पानी पी रहा है. फोटो को देखकर ऐसा लग रहा है कि जैसे वो कुत्ता काफी प्यासा था और पुलिसवाले ने हैंडपंप चलाकर उसकी प्यास बुझाई. ये फोटो हर किसी का दिल जीत रही है. फोटो को देखकर हमें यही सीख मिलती है कि इंसान हो या जानवर हमें सबकी मदद करनी चाहिए.

इस फोटो आईपीएस अधिकारी सुकीर्ति माधव मिश्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. फोटो के साथ उन्होंने बड़ा ही प्यारा सा कैप्शन भी दिया है. उन्होंने लिखा है, ‘अगर कोई आदमी कुत्तों से प्यार करता है, तो वह एक अच्छा इंसान है. अगर कुत्ते एक आदमी से प्यार करते हैं, तो वह एक अच्छा इंसान है! अतुल्य बनारस ..!’ इस फोटो पर अबतक 11 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. साथ ही लोग पुलिसवाले की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here