फतेहपुर: करप्शन पर SP का एक्शन, चौकी प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड, SHO पर बैठी जांच

0
131
फतेहपुर: करप्शन पर SP का एक्शन, चौकी प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड, SHO पर बैठी जांच

Fatehpur News: भ्रष्टाचार का यह मामला फतेहपुर जिले के ललौली थाना इलाके का है. बीते दिनों चेकिंग के दौरान पकड़े गए मौरंग लदे ओवरलोड ट्रकों से अवैध वसूली व ट्रकों को छोड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद एसपी सतपाल अंतिल ने वायरल वीडियो की जांच कराई.

फतेहपुर. भ्रष्टाचार (Corruption) के खिलाफ बनी सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की जीरो टॉलरेंस नीति के तहत फ़तेहपुर (Fatehpur) जिले में एसपी सतपाल अंतिल ने बड़ी कार्रवाई की है. एसपी ने भ्रष्टाचार में लिप्त चौकी प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. इसके साथ ही ललौली थाना प्रभारी निरीक्षक के खिलाफ प्रारंभिक जांच के आदेश दिए है. करप्शन पर एसपी के सख्त एक्शन के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है

भ्रष्टाचार का यह मामला फ़तेहपुर जिले के ललौली थाना इलाके का है. बीते दिनों चेकिंग के दौरान पकड़े गए मौरंग लदे ओवरलोड ट्रकों से अवैध वसूली व ट्रकों को छोड़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसके बाद एसपी सतपाल अंतिल ने वायरल वीडियो की जांच कराई. मामले में प्रथम दृष्टया जांच उपरांत दोषी पाए जाने पर एसपी सतपाल अंतिल ने दतौली पुलिस चौकी में तैनात हेड कांस्टेबल दयाराम निषाद, कांस्टेबल हरिश्चन्द्र यादव, कृष्णकांत यादव व दतौली चौकी प्रभारी मुकेश कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया. इसके अलावा ललौली थाना प्रभारी निरीक्षक संदीप तिवारी की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर उनके विरुद्ध भी एसपी ने प्रारंभिक जांच के आदेश दिए है. साथ ही अवैध वसूली के आरोप में बिंदकी कोतवाली के दो अन्य कांस्टेबल को भी सस्पेंड किया गया है.

एसपी सतपाल अंतिल ने बताया की ललौली थाना क्षेत्र के दतौली चौकी के एक हेड कांस्टेबल व दो कांस्टेबल के खिलाफ ट्रको से अवैध वसूली के मामले में सस्पेंड किया गया है. इसके साथ ही चौकी प्रभारी दतौली को भी लाइन हाजिर करते हुए ललौली थाना प्रभारी निरीक्षक संदीप तिवारी के खिलाफ प्रारंभिक जांच बैठा दी गई है. इसके अलावा बिंदकी कोतवाली में तैनात दो कांस्टेबल को भी वाहनों से अवैध वसूली के आरोप में सस्पेंड करते हुए आगे की कार्यवाही कराई जा रही है.
एसपी ने बताया कि वह किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार नही बर्दास्त करेंगे. जो भी पुलिस कर्मी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाएगा उसके खिलाफ कठोर विभागीय कार्यवाही की जाएगी. बतादे की भ्रष्टाचार के खिलाफ एसपी की ये कोई पहली कार्रवाई नहीं है, इसके पूर्व भी कई पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जा चुकी है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here