बाबा रामदेव ने शेयर किया आमिर खान का पुराना वीडियो, ‘मेडिकल माफिया’ को दी चुनौती

0
202
बाबा रामदेव ने शेयर किया आमिर खान का पुराना वीडियो, ‘मेडिकल माफिया’ को दी चुनौती

Allopathy Vs Ayurveda: कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाज में इस्तेमाल की जा रही कुछ दवाओं पर रामदेव (Ramdev) द्वारा सवाल उठाने जाने पर विवाद खड़ा हो गया था.

नई दिल्‍ली. योग गुरु रामदेव (Ramdev) की ओर से एलोपैथी चिकित्‍सा (Allopathy) पर दिए गए विवादित बयान के बाद डॉक्‍टर्स (Doctors) के बीच भारी रोष है. डॉक्‍टर्स ने 1 जून को देशभर में इसके खिलाफ प्रदर्शन की चेतावनी दी है. वहीं रामदेव लगातार एलोपैथी पर निशाना साध रहे हैं. शनिवार को योग गुरु रामदेव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक्‍टर आमिर खान के टीवी शो ‘सत्‍यमेव जयते’ का एक पुराना वीडियो शेयर किया है. इसके साथ उन्‍होंने लिखा है, ‘इन मेडिकल माफियाओं में हिम्‍मत है तो आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोलें.’

दरअसल रामदेव की ओर से शेयर किए गए वीडियो में आमिर खान डॉ. समित शर्मा से बातचीत कर रहे हैं. इस दौरान डॉ. समित शर्मा जेनेरिक दवाओं और ब्रांडेड दवाओं के बीच कीमत के अंतर के बारे में बता रहे हैं.

डॉ. समित शर्मा इसमें कहते हैं कि दवाओं की असल कीमत बहुत ही कम होती है. लेकिन हम जो दवाएं बाजार से खरीदकर लाते हैं, उनके लिए हम अधिकतम 50 फीसदी अधिक दाम देते हैं. टीवी शो सत्‍यमेव जयते के इस शो में दवाओं की कीमतों पर बात हो रही है.

बता दें कि एलोपैथी पर योग गुरु रामदेव की टिप्पणियों से नाराज रेजिटेंड डॉक्टरों के एसोसिएशनों के परिसंघ ने शनिवार को कहा कि वे एक जून को राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन करेंगे और इसे काले दिवस के रूप में मनाएंगे. परिसंघ ने बयान जारी कर रामदेव से सार्वजनिक रूप से बिना शर्त माफी मांगने को कहा है.

कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाज में इस्तेमाल की जा रही कुछ दवाओं पर रामदेव द्वारा सवाल उठाने जाने पर विवाद खड़ा हो गया था. रामदेव ने कहा था, ‘कोविड-19 के इलाज में एलोपैथी दवाओं के सेवन से लाखों लोगों की जान जा चुकी है.’

रामदेव की इन टिप्पणियों का कड़ा विरोध हुआ, जिसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने उनसे ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ बयान वापस लेने को कहा था. रामदेव ने रविवार को मजबूर होकर अपना बयान वापस ले लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here