बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री,तेजस्वी बोले अखिलेश ममता पवार समेत सभी नेता एकजुट हो पूरे देश में BJP के खिलाफ यात्राएं करें

0
306

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने देश के सभी विपक्षी दलों को एकजुट होकर एक मंच पर आने का आह्वान किया है।

तेेजस्वी ने कहा है कि अगर सभी विपक्षी दल अपने अपने अहंकार को किनारे पर रखकर एक मंच पर नहीं आएंगे तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा।

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत के दौरान कहा कि ऐसा नहीं है कि विपक्ष के पास मुद्दों की कमी है।

देश के कई असल मुद्दे हैं जिनके इर्द गिर्द ही चलते हुए विपक्ष को अपनी राजनीतिक रणनीति तैयार करनी चाहिए।

कांग्रेस की बड़ी भूमिका पर बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि भविष्य में तैयार होने वाली किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार तो कांग्रेस को ही बनना होगा क्योंकि कांग्रेस ही एकमात्र वैसी पार्टी है जो सीधे तौर पर भाजपा के खिलाफ 200 सीटों पर चुनाव लड़ती हैं और उन्हें चुनौती देती है।

वहीं क्षेत्रीय दलों की भूमिका पर अपनी राय रखते हुए तेजस्वी ने कहा कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार जैसे नेता देश की वर्तमान परिस्थिति को लेकर अक्सर चिंतित नजर आते हैं और इस पर अपनी राय भी व्यक्त करते हैं।

इन सभी वरिष्ठ नेताओं को एक टीम बनाने के बारे में सोचना चाहिए और अलग अलग राज्यों में एक साथ यात्राएं करनी चाहिए।

तेजस्वी ने विपक्षी महागठबंधन पर उम्मीद व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि जल्द ही इस दिशा में कोई ठोस कदम उठता हुआ आपको नजर आएगा।

देश भर के विपक्ष के सारे प्रमुख नेतागण एक साथ बैठेंगे और इस विषय में चर्चा करेंगे।

मुझसे जब कोई इस बारे में पूछता है तो मैं कहता हूं कि हां अब समय आ गया है कि हम सभी एक साथ बैठें और भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर एक मजबूत गठबंधन तैयार करें।

तेजस्वी ने कहा कि मेरा तो मानना है कि हमें हार के अगले दिन से ही इस दिशा में गंभीरतापूर्वक काम करना चाहिए था।

तेजस्वी यादव ने स्वीकार किया कि कांग्रेस पार्टी के साथ कई परेशानियां हैं और उन्हें इससे खुद ही लड़ना होगा।

कांग्रेस को अब मैदान में उतरना ही होगा क्योंकि उनके पास 200 से ज्यादा ऐसी सीटें हैं, जहां वो सीधे तौर पर भाजपा को टक्कर देते हैं. देरी करने का कोई फायदा नहीं है।

तेजस्वी ने कहा कि देश को विकल्प देना ही होगा। जिन लोगों ने भी भाजपा को वोट दिया था, आज वो खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

लोगों को अपनी गलती महसूस हो रही है, ऐसे में अब हम सबके उपर ये जिम्मेदारी है कि हम जनता के समक्ष एक मजबूत विकल्प प्रस्तुत करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here