बिहार : नेपाल बॉर्डर पर कार से मिले 8 कैमरा ड्रोन, 3 लोग गिरफ्तार

0
204
बिहार : नेपाल बॉर्डर पर कार से मिले 8 कैमरा ड्रोन, 3 लोग गिरफ्तार

मोतिहारी: 

बिहार (Bihar) में नेपाल से सटे बॉर्डर के पास पैरामिलिट्री जवानों ने 8 ड्रोन (Camera Drones) बरामद किए हैं. चीन द्वारा निर्मित सभी ड्रोन्स में कैमरे लगे हुए मिले. SSB ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी कार से ड्रोन ले जा रहे थे. खुफिया सूचना मिलने के बाद मोतिहारी में जवानों ने उनकी कार को रोका और तलाशी ली. तलाशी में ड्रोन्स बरामद हुए.

पुलिस (Bihar Police) ने बताया कि ड्रोन कैमरों को कार में छुपाकर रखा गया था. पूर्वी चंपारण के SSP नवीन चंद्र झा ने बताया कि तीन लोग कार से ड्रोन कैमरे ले जाते हुए पकड़े गए हैं. उन्होंने कहा, ‘दो तस्कर सीतामढ़ी में रहते हैं और एक कुंदवा चैनपुर में रहता है. हम सभी तरह से पड़ताल कर रहे हैं कि इन कैमरों को क्यों लाया जा रहा था. जांच के बाद ही इस मामले में ज्यादा जानकारी सामने आएगी.

पुलिस अधिकारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि जिन लोगों को पकड़ा गया है, उन्होंने ड्रोन के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी. चोरी का एक मामला भी दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपी स्थानीय हैं और उनका कहना है कि वे लोग शादी की वीडियोग्राफी के लिए ड्रोन ले जा रहे थे. बारीकी से जानकारी के बाद ही इसका खुलासा किया जाएगा.

बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर में बीते रविवार को एयरफोर्स बेस पर ड्रोन अटैक के बाद सभी बॉर्डर पर चेकिंग बढ़ा दी गई है. जम्मू-कश्मीर पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने बताया कि इस हमले में संभावित तौर पर पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ माना जा रहा है. जांच की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here