बड़ा खुलासा: खराब वेंटिलेटर्स बनाने वाली कंपनीया उसी व्यापारी की है, जिसने मोदी का सूट खरीदा था

0
244

कोरोना महामारी के दौरान कई अस्पतालों में खराब वेंटिलेटर्स सप्लाई किए जाने के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट की औरंगाबाद बेंच ने केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार को फटकार लगाई है।

दरअसल बीते साल कोरोना महामारी की शुरुआत के दौरान सरकार द्वारा शुरू किए गए पीएम केयर्स फंड से मिले 150 में से 113 वेंटिलेटर्स खराब पाए गए हैं।

कई अस्पतालों ने इस मामले में वेंटिलेटर्स की खराबी की शिकायत के चलते मरीजों की मौत होने की बात कही थी।

इस कड़ी में पत्रकार रणविजय सिंह ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने लिखा है कि “बॉम्बे HC ने मोदी सरकार को फटकार लगाते हुए कहा- सरकार को लोगों की जान की बजाय खराब वेंटिलेटर बनाने वाली कंपनी की ज्यादा चिंता है.

वेंटिलेटर बनाने वाली कंपनी का नाम ज्योति CNC है. ये कम्पनी सूरत के उस व्यापारी की है जिसने PM मोदी को सूट गिफ्ट किया था. इस सूट की कीमत पता कीजिए।”

दरअसल बॉम्बे हाईकोर्ट ने मंगलवार को मोदी सरकार से यह सवाल किया था कि खराब वेंटिलेटर्स के लिए उनके पास क्या उपाय है। जिस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जवाब में यह कहा गया कि इन 150 वेंटिलेटर्स की सप्लाई पीएम केयर्स फंड के तहत नहीं की गई थी।

दरअसल अस्पतालों को सप्लाई किए गए इन खराब वेंटिलेटर्स को गुजरात की ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड कंपनी द्वारा बनाया गया है।

आपको बता दें कि गुजरात की इस कंपनी द्वारा निर्मित किए गए वेंटीलेटर्स काफी विवादों में रह चुके हैं।

दरअसल ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड कंपनी के प्रमोटर उस बिजनेस परिवार से जुड़े हुए हैं।

जिन्होंने साल 2015 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनका नाम लिखा हुआ सूट तोहफे में दिया था। जोकि काफी महंगा भी था और सोशल मीडिया पर इसके काफी चर्चे भी हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here