भारतीय कप्तान मिताली राज को हटाकर यह खिलाड़ी बनीं नंबर वन बल्लेबाज देखें पूरी लिस्ट

0
140
भारतीय कप्तान मिताली राज को हटाकर यह खिलाड़ी बनीं नंबर वन बल्लेबाज देखें पूरी लिस्ट

भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज मिताली राज  को पछाड़कर वेस्टइंडीज की कप्तान स्टेफनी टेलर मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की नवीनतम एक दिवसीय रैंकिंग (ICC Women ODI rankings) में शीर्ष बल्लेबाज बन गईं. कूलिज मैदान पर पहले एक दिवसीय मैच में पाकिस्तान के खिलाफ वेस्टइंडीज की पांच विकेट की जीत में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टेलर बल्लेबाजों के अलावा आलराउंडरों की रैंकिंग में भी शीर्ष पर काबिज हो गई. नाबाद 105 रन और 29 रन देकर तीन विकेट चटकाने के लिए मैन आफ द मैच बनीं टेलर को तीनों रैंकिंग में फायदा हुआ है. उन्होंने बल्लेबाजों की सूची में चार स्थान की छलांग के साथ मिताली को शीर्ष स्थान से हटाया. गेंदबाजों की सूची में भी वह तीन स्थान के फायदे से 16वें पायदान पर पहुंच गई हैं. आलराउंडरों की सूची में टेलर ने दो स्थान के फायदे से आस्ट्रेलिया की एलिस पैरी को पछाड़कर शीर्ष स्थान हासिल किया

गेंदबाजों की सूची में भारत की अनुभवी झूलन गोस्वामी पांचवें जबकि दीप्ति शर्मा आलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में इंग्लैंड की नैट स्किवर बल्लेबाजों की सूची में दो स्थान के फायदे से नौवें स्थान पर हैं. उन्होंने पहले टी20 में भारत के खिलाफ 55 रन की पारी खेली. भारतीय आलराउंडर दीप्ति शर्मा दो स्थान के फायदे से 37वें स्थान पर है.

गेंदबाजों की सूची में पूनम यादव पांच स्थान के फायदे से सातवें और शिखा पांडे आठ स्थान के फायदे से 27वें स्थान पर है. इंग्लैंड की फ्रेया डेविस दो स्थान के फायदे से 64वें पायदान पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here