मध्य प्रदेश में दबंगों ने दलित परिवार को मारा फसल बर्बाद की कमलनाथ बोले बर्बरता के किस युग में ले जा रहे हैं शिवराज

0
356

देश में दलितों के खिलाफ अत्याचार के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक दलित परिवार के साथ दबंगों की अमानवीय करतूत सामने आई है।

दबंगों ने एक दलित परिवार की खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलाकर उसे तहस नहस कर डाला। विरोध करने पर परिवार के सदस्यों को पेड़ से बांधकर बुरी तरह से पीटा गया। क्या बुजुर्ग और क्या महिला, हैवानों ने किसी को भी नहीं बख्शा।

मामला मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के मोहन बड़ोदिया थाने के ग्राम बिजाना की है। यहां पर दलित समाज के बुजुर्ग दंपत्ति और उनकी बहू के साथ मारपीट की गई।

उनकी खेतों में तैयार हो चुकी फसलों को ट्रैक्टर से रौंद डाला गया। परिवार के तीनों सदस्यों को हाथ पैर बांधकर खेत में पटक दिया गया।

हैवानों को यह भी समझ नहीं आया कि वो कर क्या कर रहे हैं। 80 वर्षीय सिद्धनाथ, 75 वर्षीया रेशम देवी और बहू लीलाबाई के साथ ये अमानवीय करतूत की गई।

पीड़ित परिवार ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी जमीन जिस पर वो खेती कर अपने परिवार का भरण पोषण किया करते थें, वो पट्टे की जमीन थी।

उसका कर्ज चुकाने के लिए उन्होंने इसे दो साल के लीज पर दे दिया था। कागजातों में फर्जीवाड़ा कर दबंगों ने लीज के पेपर को बिक्री का पेपर बना दिया।

जब इस जमीन के पट्टे के लीज का दो साल पूरा हुआ तो दलित परिवार ने इस जमीन पर बुआई का काम शुरु कर दिया। इसके बाद दबंग अपने लाव लश्कर के साथ पहुंच कर पूरे फसल पर ट्रैक्टर चला कर उसे क्षत विक्षत कर दिया।

विरोध करने पर उसी खेत में वृद्ध दंपत्ति और उनकी बहू के साथ बदसलूकी की गई। उन्हें पेड़ में बांध कर पीटा गया। इतने से मन नहीं भरा तो चार लोगों ने पूरे परिवार के हाथ पैर बांध कर उन्हें खेत में पटक दिया।

मामला पुलिस तक पहुंचा लेकिन इस मामले पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पुलिस से संपर्क करने पर वो जांच की बात कर रहे हैं।

इस मामले पर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रदेश की भाजपा सरकार और सीएम शिवराज सिंह चौहान को घेरा है।

कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार में दलितों और आदिवासियों पर हमले लगातार बढ़े हैं।

कमलनाथ ने कहा कि शिवराज जी ! आप मध्य प्रदेश को बर्बरता के किस युग में ले जा रहे हैं? वहीं फिल्मकार विनोद कापड़ी ने इस पूरे मामले को वीभत्स करार दिया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here