मोदीजी न आप किसी को अस्पताल दिला सकते हैं न ही दवाई, कुर्सी से उतर जाइए ये कोई जनाजा तो नहीं है : सीताराम येचुरी

0
201

भारत में मोदी सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था की वजह से आज लाखों लोग कोरोना संक्रमण से मर रहे हैं। हर दिन भारत में कोरोना संक्रिमतों का आंकड़ा 3 से 4 लाख के बीच आ रहा है। भारत सरकार देशवासियों के इलाज के लिए विदेश से मदद मंगवा रही है।

मोदी सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था और कुप्रबंधन पर विपक्षी दलों के नेताओं द्वारा लगातार हमला बोला जा रहा है।

कल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया था कि बीते साल कोरोना महामारी में शुरू किए गए पीएम केयर्स फंड का इस्तेमाल कहां किया जा रहा है। इस बारे में उन्हें जवाबदेही देनी चाहिए।

अब माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि अगर आप कुछ नहीं कर सकते। तो अपनी कुर्सी छोड़ क्यों नहीं देते ?

इस संदर्भ में उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि “आप ऑक्सीजन और वैक्सीन नहीं दिला सकते। आप दवा और अस्पताल में बेड नहीं दिला सकते। आप किसी तरह की मदद नहीं दिला सकते। आप सिर्फ भ्रामक प्रचार बहाने और झूठ ही फैला सकते हैं।”

अपने ट्वीट में माकपा नेता ने इरतिज़ा निशात की एक शायरी भी लिखी है, “कुर्सी है तुम्हारा जनाज़ा तो नहीं है, कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते”

एक अन्य ट्वीट में माकपा नेता सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार द्वारा बनाई जा रही नई संसद पर किए जा रहे खर्चे पर सवाल खड़े किए हैं।

उन्होंने कहा है कि सरकार को संसद के निर्माण को रोककर देश के लोगों को ऑक्सीजन और फ्री वैक्सीन दिलाने के लिए पैसों का इस्तेमाल करना चाहिए।

लेकिन यह बहुत ही बुरी बात है कि मोदी सरकार अपने दंभ में संसद का निर्माण कार्य जारी रखे हुए हैं। वही देश में लोग बिना ऑक्सीजन के मर रहे हैं।

आपको बता दें कि माकपा नेता सीताराम येचुरी ने हाल ही में कोरोना संक्रमण की वजह से अपने बेटे आशीष येचुरी को खोया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here