लाइव डिबेट में बोले कांग्रेस प्रवक्ता- देश कोरोना से हार रहा है, हम चुनाव की हार जीत पर बहस नहीं करेंगे

0
188

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अंतिम चरण का मतदान समाप्त होते ही अलग अलग न्यूज चैनलों पर एग्जिट पोल आने शुरु हो गए। वहीं एबीपी न्यूज ने एग्जिट पोल पर बहस के लिए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा को आमंत्रित किया था।

पवन खेड़ा बहस में शामिल होने पहुंचे लेकिन उन्होंने देश में कोरोना की महामारी पर हो रही मौतों का हवाला देते हुए कहा कि जब देश कोरोना से हार रहा हो तो ऐसे में कौन सी पार्टी जीत रही है या फिर हार रही है, इस पर बहस करना उचित नहीं होगा. ऐसा कहते कहते पवन खेड़ा भावुक भी हो गए।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ट्वीटर पर इस बारे में स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि आज जब देश हार रहा है तो हम यहां बैठ कर जीतने की खुशी मनाएं।

जब श्मशान घाटों के बाहर लोग इंतजार में बैठे हो, लोग अस्पतालों में बिस्तर के लिए भटक रहे हो, जब देश ऑक्सीजन की कमी से तड़प रहा हो तो हम यहां बैठ कर वोट प्रतिशत की बात करें।

पवन खेड़ा ने कहा कि मेरी पार्टी को और मुझे ये राजनीति मंजूर नहीं है।

पवन खेड़ा ने भाजपा प्रवक्ता की मुस्कराहट पर बोलते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता कि हम में से कोई भी जीत रहा हो या हार रहा हो, वो आज की तारीख में मुस्कराना स्वीकार कर सकता है।

आज जब पूरा देश कोरोना से हार रहा है, वैसे में हम एग्जिट पोल में हो रही जीत और हार पर चर्चा करें, अगर हम ऐसा करते हैं ये पूरा देश हमें माफ नहीं करेगा।

एंकर सुमित अवस्थी ने इस पर कहा कि हम आपकी संवेदनाओं का सम्मान करते हैं। अगर आप इस डिबेट से बाहर जाना चाहें तो जा सकते हैं।

इस पर पवन खेड़ा ने कहा कि मैं यह कहते हुए इस डिबेट से बाहर निकलना चाहता हूं कि इस डिबेट में जो जो भी लोग स्क्रीन पर बैठे हुए हैं, उनमें से किसी को भी देश माफ नहीं करेगा जो कौन हार रहा है और कौन जीत रहा है, उस पर चर्चा करें. उस पर तालियां बजाएगा और मुस्कराएगा।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि आज जब हम यहां बैठकर चुनाव की जीत और हार पर चर्चा कर रहे हैं तब श्मशान के बाहर लाइनें लगी हुई हैं।

इस स्थिति को देखकर मुझे नहीं लगता कि हमें न्यूज चैनल पर बैठकर जीत और हार पर चर्चा करना चाहिए, हां जो लोग ऐसे वक्त में डिबेट करना चाहते हैं, उन्हें मुबारक हो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here