लॉकडाउन पर बिहार BJP प्रमुख के ‘व्‍यंग्‍यात्‍मक’ पोस्‍ट ने नीतीश कुमार की पार्टी को किया नाराज

0
163
लॉकडाउन पर बिहार BJP प्रमुख के ‘व्‍यंग्‍यात्‍मक’ पोस्‍ट ने नीतीश कुमार की पार्टी को किया नाराज

इस पोस्‍ट में राज्‍य बीजेपी प्रमुख संजय जायसवाल ने लिखा था कि बिहार सरकार ने उस समय लॉकडाउन की उनकी सलाह को अनदेखा किया जब राज्‍य में 40 हजार से कम कोरोना केस थे.

पटना : 

कोरोना महामारी के चलते बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्‍य में 10 दिन के लॉकडाउन (10-day lockdown) का ऐलान किया है लेकिन उनके सहयोगी पार्टी बीजेपी के एक नेता के दो दिन बाद ‘मैंने आपको ऐसा करने कहा था..’ संबंधी फेसबुक पोस्‍ट से सीएम और उनकी पार्टी जेडीयू में नाराजगी है.  इस पोस्‍ट में राज्‍य बीजेपी प्रमुख संजय जायसवाल ने लिखा था कि बिहार सरकार ने उस समय लॉकडाउन की उनकी सलाह को अनदेखा किया जब राज्‍य में 40 हजार से कम कोरोना केस थे. उन्‍होंने लिखा, एक लाख से अधिक केस होने के चलते अब कोई विकल्‍प ही नहीं था.

हमें केंद्र से हर दिन 700 टन ऑक्सीजन मिले तो किसी को इसकी कमी से मरने नहीं देंगे : केजरीवाल

 जायसवाल ने फेसबुक पोस्‍ट में लिखा, ‘बिहार सरकार ने 11 दिन का लॉकडाउन लागू किया है. कृपया इसका पालन करें और अपनी व अपने परिवार की जिंदगी बचाएं.’ लोकसभा के सांसद जायसवाल ने अपने लंबे पोस्‍ट में लिखा, ‘सरकारों को लोगों की भलाई के लिए कुछ कड़े निर्णय लेने पड़ेंगे. यहां कि आज दुनिया के आधे से ज्‍यादा देशों के विभिन्‍न राज्‍यों में लॉकडाउन लागू हैं. राज्‍यपाल के साथ बैठक में मैंने शु्क्रवार शाम से सोमवार सुबह तक 62 घंटे के लॉकडाउन की बात की थी उस समय बिहार में 40 हजार से भी कम केस थे. लेकिन आज जब एक्टिव केसों की संख्‍या एक लाख के ऊपर जा चुकी है तो बिहार सरकार के पास और कोई विकल्‍प नहीं है. भारतीय जनता पार्टी के सभी प्रतिनिधियों से अपने क्षेत्र में रहने का आग्रह किया जाता है. लोगों को मास्‍क और दो गज की दूरी के बारे में जागरुक करें. मुझे उम्‍मीद है कि मेरे नाम को लेकर राजनीतिक बयानबाजी करने वाले नेता भी जमीनी  हकीकत को समझेंगे

जायसवाल की यह एक सप्‍ताह के भीतर यह दूसरी पोस्‍ट है और नीतीश की पार्टी इसे लेकर नाराज है. जेडीयू के नेताओं ने कहा कि गठबंधन सरकार में बीजेपी के पास स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय है. उन्‍होंने कहा कि जायसवाल अपने पोस्‍ट के जरिये अपनी पार्टी के मंत्री की नाकामी से लोगों का ध्‍यान हटाने की कोशिश कर रहे हैं.जनता दल यूनाइटेड के एक नेता ने कहा, ‘जायसवाल को यह बताना चाहिए कि उन्‍होंने कितने वेंटीलेकर का इंतजाम किया या उन्‍होंने ऑक्‍सीन आवंटन सुनिश्चित करने में मदद की. वे बताएं कि उन्‍होंने केंद्र सरकार से बिहार को प्राथमिकता के आधार पर मेडिकल जरूरत के लिए क्‍या किया है.’गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नीतीश सरकार ने बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है. उन्होंने ट्विटर के माध्यम से इस फैसले की जानकारी दी. सीएम नीतीश के अनुसार, सहयोगी मंत्रीगण और पदाधिकारियों के साथ चर्चा के बाद बिहार में फिलहाल 15 मई, 2021 तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया. उन्होंने बताया कि इसकी विस्तृत मार्ग निर्देशिका और अन्य गतिविधियों के संबंध में आज ही आपदा प्रबंधन समूह (Crisis management Group) को कार्रवाई करने हेतु निदेश दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here