वांटेड की एक्ट्रेस आयेशा टाकिया ने इस्लाम धर्म अपनाकर मुस्लिम लड़के से की शादी

0
852
वांटेड की एक्ट्रेस आयेशा टाकिया ने इस्लाम धर्म अपनाकर मुस्लिम लड़के से की शादी

बोलीवुड में अक्सर स्टार धर्म से उपर उठकर अपनी लाइफस्टाइल को देखते हैं। कई ऐसे कपल्स भी जो धर्म और जात-पात की दीवारों को तोड़कर अपनी लाइफ को जी रहे हैं। आज हम बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने इश्क को अंजाम देने के लिए हिंदु से मुस्लिम बनने तक का सफर तय किया।

1. ए.आर रहमान

सुरों के बादशाह ए.आर रहमान ने दुनियाभर में भारतीय संगीत को पहचान दी है। लेकिन ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि रहमान कभी हिंदू थे, उनका नाम ए एस दिलीप कुमार था। रहमान की बायोग्राफी ‘द स्पिरिट ऑफ म्यूजिक’ में यह बताया गया है कि कैसे एक ज्योतिषी के कहने पर उन्होंने नाम बदला। इसकेबाद उन्होंने इस्लाम को अपना लिया।

2. आयशा टाकिया

बॉलीवुड की वांटेड गर्ल आयशा टाकिया फिलहाल फिल्मों से दूर हैं, लेकिन अक्सर वो मीडिया में आती रहती हैं। उनकी गिनती बॉलीवुड की खूबसूरत और सुपरस्टार्स एक्ट्रेस में शुमार हैं। उन्होंने बहुत ही कम समय में अपनी अहम पहचान बनाई थी। हिंदु परिवार में जन्मी आयशा अब मुस्लिम बन चुकी हैं। उन्होंने 2009 में अपने बॉयफ्रेंड फरहान आजमी से निकाह करने से पहले इस्लाम धर्म कबूला था। यहां तक की उनकी शादी भी हिंदु रीति-रिवाजों से न होकर मुस्लिम रिवाजों से हुई थी।

3. अमृता सिंह

शर्मिला टैगोर के बेटे शैफ अली खान की खातिर उनकी पूर्व पत्नी अमृता सिंह ने भी मुस्लिम धर्म कबूला। अमृता सिंह सिख-मुस्लिम परिवार से आती हैं, लेकिन बताया जाता है कि उन्होंने बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान से शादी करने से पहले इस्लाम धर्म अपना लिया था।

4. शर्मिला टैगोर

60 से 70 के दशक की मशहूर अदाकारा शर्मिला टैगोर भी हिंदू ही थी। इन्होंने भी अपने प्यार को पाने के लिए मुस्लिम धर्म अपनाया। उन्होंने 1967 में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और नवाबों के खानदान के मंसूर अली खान पटौदी के साथ मुस्लिम बनकर विवाह किया। शर्मिला ने जब अपना धर्म बदला उसके बाद उन्हें आयशा सुल्तान का नाम दिया गया था, सैफ, सोहा और सबा अली खान उनके बच्चे हैं।

5. धर्मेंद्र

बॉलीवुड के ही मैन धर्मेंद पहले से शादीशुदा थे लेकिन उनका दिल उस दौर की खूबसूरत एक्ट्रेस हेमा मालिनी पर आ गया। धर्मेंद हेमा से शादी करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया। उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर था, जिनसे उनके दो बेटे हैं बॉबी और सनी। ऐसे में धर्मेंद ने हेमा से शादी करने से मुस्लिम धर्म को अपनाया और उसके बाद हेमा से उनकी शादी हुई थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here