शपथ लेते ही ममता बनर्जी ने बंगाल में कोविड पर कंट्रोल के लिए लगाई पाबंदियां, पढ़ें अहम बातें

0
238

ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि पश्चिम बंगाल में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा. हालांकि, लोकल ट्रेन्स को पूरी तरह सस्पेंड कर दिया गया है. इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं को प्रतिबंधों से परे रखा गया है

कोलकाता: 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज पद की शपथ लेने के बाद आज कोविड की स्थिति को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और संक्रमण के प्रसार पर काबू पाने के लिए कई अहम घोषणाएं की हैं. उन्होंने बताया कि उन्होंने कोविड, ऑक्सीजन और वैक्सीन पर एक पारदर्शी नीति की घोषणा करने को लेकर चिट्ठी लिखी है. उन्होंने कहा कि राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा. हालांकि, लोकल ट्रेनों को पूरी तरह सस्पेंड कर दिया गया है. इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं को प्रतिबंधों से परे रखा गया है.

ममता बनर्जी ने घोषणा की कि राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं रहेगा, लेकिन सामाजिक-राजनीतिक सभाओं पर रोक लगाई गई है. 
– गुरुवार से लोकल ट्रेनें नहीं चलेगीं.
– दुकानें सुबह 7 से 10 बजे तक और शाम को 5 बजे से 7 तक ही खुली रहेंगी. ज्वैलरी की दुकानें दिन में 12 बजे से दोपहर के 3 बजे तक खुलेंगी.
– प्राइवेट सेक्टरों में 50 फीसदी कर्मचारियों की क्षमता के साथ काम होगा.
– बंगाल में आने वाली फ्लाइट्स में कोई भी निगेटिव आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट के बिना नहीं आ सकेगा. क्वारंटीन फैसिलिटी एयरपोर्ट अथॉरिटीज़ को देखना होगा.
– लंबी दूरी से आ रही ट्रेनों और अंतरराज्यीय बसों में आने वाले यात्रियों को निगेटिव आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी

ममता बनर्जी ने बंगाल में हो रही हिंसा को लेकर एक बार फिर बीजेपी पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि जिन जगहों पर बीजेपी की जीत हुई है, वहां से हिंसा की खबरें आ रही हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी फेक वीडियो शेयर कर रही है और इनकी पहचान की गई है.

उन्होंने कहा कि ‘बंगाल को शांति और सामंजस्य चाहिए और किसी भी भाई-बहन को कोई नुकसान नही होना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here