सोनू सूद से लेकर सलमान खान तक, COVID के बीच देश की मदद के लिए आगे आए सेलेब, देखें लिस्ट

0
184
सोनू सूद से लेकर सलमान खान तक, COVID के बीच देश की मदद के लिए आगे आए सेलेब, देखें लिस्ट

फंड राइजिंग अभियान (Anushka Virat Fund Raising Campaign) शुरू करने से लेकर भोजन, ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य आवश्यक संसाधनों का दान करने तक, बी-टाउन सेलेब्स लोगों को कोविड से लड़ने में हर तरह की मदद कर रहे हैं.

मुंबईः संकट के समय में, लोग अक्सर ऑन-स्क्रीन नायकों की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देखते हैं और उनसे अपेक्षा करते हैं कि वे फिल्मों की ही तरह रियल लाइफ में भी लोगों की मदद करें. ऐसे कई स्टार हैं, जो पहले से ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की मदद करते आए हैं. लेकिन, कोरोनावायरस महामारी के बीच कुछ ऐसे भी सितारे देश की मदद के लिए आगे आए हैं, जिन्होंने अपने नेक कामों से हर किसी को हैरान कर दिया है. इन हस्तियों में सोनू सूद (Sonu Sood) से लेकर सलमान खान (Salman Khan) तक के नाम शामिल हैं. तो चलिए नजर डालते हैं ऐसी ही हस्तियों पर, जो इस महामारी के बीच पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं.

 सलमान खानबॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने बॉलीवुड के 25 हजार श्रमिकों की मदद करने का फैसला लिया है. सलमान खान फिल्म उद्योग के कलाकार, तकनीशियन, स्टंटमैन और स्पॉट बॉय सहित 25 हजार प्रत्येक श्रमिक के अकाउंट में 1500 रुपये जमा कराएंगे.(beingsalmankhan/Instagram)

सलमान खान
बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने बॉलीवुड के 25 हजार श्रमिकों की मदद करने का फैसला लिया है. सलमान खान फिल्म उद्योग के कलाकार, तकनीशियन, स्टंटमैन और स्पॉट बॉय सहित 25 हजार प्रत्येक श्रमिक के अकाउंट में 1500 रुपये जमा कराएंगे.(beingsalmankhan/Instagram)

 करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शनहाल ही में करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन ने युवा संगठन Yuvaa से हाथ मिलाया है. जिसकी जानकारी धर्मा प्रोडक्शन्स के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से दी गई है.

करण जौहर का धर्मा प्रोडक्शन
हाल ही में करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन ने युवा संगठन Yuvaa से हाथ मिलाया है. जिसकी जानकारी धर्मा प्रोडक्शन्स के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से दी गई है.

 रोहित शेट्टीकोविड केयर फेसिलिटी से मदद करने के लिए फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी ने भी हाल ही में अपना योगदान दिया है. जिसकी जानकारी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये दी है. (फोटो साभार: @Rohit Shetty)

रोहित शेट्टी
कोविड केयर फेसिलिटी से मदद करने के लिए फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी ने भी हाल ही में अपना योगदान दिया है. जिसकी जानकारी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा (Manjinder Singh Sirsa) ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिये दी है. (फोटो साभार: @Rohit Shetty)

sonu sood, sonu sood news in hindi

सोनू सूद
कोरोना काल शुरू होने के साथ ही बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने हर लेवल पर कोविड पीड़ितों की मदद की और उनके नेक काम अब किसी से छिपे नहीं हैं. चाहे फिर किसी मरीज के लिए ऑक्सीजन या बेड की व्यवस्था करना हो या फिर आर्थिक मदद, एक्टर हर तरह से पीड़ितों की मदद करने में जुटे हैं.

 ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमारअक्षय कुमार शुरुआत से ही कोरोना महामारी से निकलने में देश की मदद करते आए हैं. अब अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने Daivik Foundation के साथ मिलकर 250 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान किए हैं. (फोटो साभार: akshaykumar/ Instagram)

ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार
अक्षय कुमार शुरुआत से ही कोरोना महामारी से निकलने में देश की मदद करते आए हैं. अब अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने Daivik Foundation के साथ मिलकर 250 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान किए हैं. (फोटो साभार: akshaykumar
/ Instagram)

 प्रियंका चोपड़ा और निक जोनासएक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और ने पति निक जोनास के साथ मिलकर कोविड रिलीफ के लिए फंड रेजिंग कैंपेन की शुरुआत की थी. जिसके जरिए उन्होंने एक ही दिन में 3 करोड़ के करीब रकम इकट्ठी कर ली थी. (फोटो साभार: priyankachopra/Instagram)

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और ने पति निक जोनास के साथ मिलकर कोविड रिलीफ के लिए फंड रेजिंग कैंपेन की शुरुआत की थी. जिसके जरिए उन्होंने एक ही दिन में 3 करोड़ के करीब रकम इकट्ठी कर ली थी. (फोटो साभार: priyankachopra/Instagram)

 भूमी पेडनेकरभूमि पेडनेकर उन हस्तियों में से एक हैं जिन्होंने हाल ही में कोरोनोवायरस को मात दी है. कोरोना को मात देने के बाद उन्होंने हाल ही में एक प्लाज्मा दान अभियान शुरू किया है. (Photo: @bhumipednekar)

भूमी पेडनेकर
भूमि पेडनेकर उन हस्तियों में से एक हैं जिन्होंने हाल ही में कोरोनोवायरस को मात दी है. कोरोना को मात देने के बाद उन्होंने हाल ही में एक प्लाज्मा दान अभियान शुरू किया है. (Photo: @bhumipednekar)

virat kohli anushka sharma

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली
अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने भी हाल ही में फंड रेजिंग कैंपेन की शुरुआत की है. जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दी है. दोनों ने इस कैंपेन के जरिए 1 ही दिन में 3.6 करोड़ की रकम इकट्ठा कर ली है.(Twitter)

Ajay Devgn

अजय देवगन
अजय देवगन ने नागरिकों को आपातकालीन चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम के साथ हाथ मिलाया है. (फोटो साभार- @ajaydevgn/Instagram)

 ऋतिक रोशनऋतिक रोशन ने मोटिवेशनल स्पीकर जय शेट्टी के शुरू किए Help India Breathe फंडरेजर में 15000 डॉलर्स यानी लगभग 11 लाख रुपये डोनेट किए हैं. (फोटो साभार:hrithikroshan/Instagram)

ऋतिक रोशन
ऋतिक रोशन ने मोटिवेशनल स्पीकर जय शेट्टी के शुरू किए Help India Breathe फंडरेजर में 15000 डॉलर्स यानी लगभग 11 लाख रुपये डोनेट किए हैं. (फोटो साभार:hrithikroshan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here