Assam Election Results Live: असम की माजुली सीट पर वोटों की गिनती जारी, सरबानंद सोनोवाल 2400 मतों से आगे

0
188
Assam Election Results Live: असम की माजुली सीट पर वोटों की गिनती जारी, सरबानंद सोनोवाल 2400 मतों से आगे

असम विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती शुरू हो चुकी है।  असम की सबसे हाई-प्रोफाइल विधानसभा सीट माजुली है, जहां से मुख्यमंत्री सरबानंद सोनोवाल बतौर भारतीय जानता पार्टी (BJP) उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं। क्या वह इस सीट पर अपनी जीत दोहरा पाएंगे? आपको बता दें कि इस सीट पर काउंटिंग शुरू हो चुकी है।

Assam Assembly Election Results Live:

>> माजुली विधआनसभा सीट पर असम के मुख्यमंत्री 2400 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं।

>> असम चुनाव के लिए मतों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में में बीजेपी गठबंधन कांग्रेस पार्टी से आगे चल रही है। 

सोनोवाल असम के मुख्यमंत्री बनने से पहले मोदी सरकार में खेल एवं युवा मामलों के राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) का पद संभाल चुके हैं। मई 2016 में हुए असम विधानसभा चुनाव में वह मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार थे। पार्टी को जीत मिलने के बाद 24 मई को उन्होंने असम के 14 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

2016 के विधानसभा चुनाव में माजुली विधानसभा सीट पर सोनोवाल को 49 हजार से अधिक मत प्रप्त हुए थे। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार राजीव लोचन पेगू को 19 हजार के भारी अंतर से चुनाव हराया था।

सोनोवाल काजीवनपरिचय

डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय से स्नातक और गौहती विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री लेने वाले सोनोवाल को गतिशील युवा राजनेता के रूप में जाना जाता है। उन्हें जातिया नायक के रूप में भी जाना जाता है, जो राज्य के सबसे पुराने छात्र निकाय एएएसयू द्वारा दिया गया एक नाम है। सोनोवाल के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी समेत पार्टी के कई बड़े नेता शरीक हुए थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here