CM, केजरीवाल कल जाएंगे अमृतसर, पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप हो सकते हैं AAP में शामिल

0
162
CM, केजरीवाल कल जाएंगे अमृतसर, पूर्व IG कुंवर विजय प्रताप हो सकते हैं AAP में शामिल

चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव  को देखते हुए अभी से सियासी पारा चढ़ने लगा है. सभी दल विधानसभा चुनाव के लिए अभी से गठबंधन और तैयारियों में जुट गए हैं. पिछले चुनावों में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) इस बार के विधानसभा चुनाव में और अच्‍छा प्रदर्शन कर सत्‍ता में काबिज होना चाहती है. यही कारण है आम आदमी पार्टी के चीफ और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को अमृतसर के दौरे पर जा रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने अपने पंजाब दौरे को लेकर ट्वीट करते हुए कहा है कि पंजाब बदलाव चाहता है. सिर्फ आम आदमी पार्टी ही उम्मीद है. कल अमृतसर में मिलते हैं.’ इसे रीट्वीट करते हुए पंजाब में आप के नेता और सांसद भगवंत मान ने लिखा- ‘आपका स्वागत है.

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पंजाब दौरे के बीच चर्चा इस बात को लेकर भी है कि कल पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. कुंवर विजय प्रताप पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले में जांच कर चुके हैं.

बता दें कि साल 2017 में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में 117 सीटों में से कांग्रेस ने 77 सीटों पर कब्‍जा दिया था जबकि आम आदमी पार्टी के खाते में 20, जबकि शिरोमणि अकाली दल में 15 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. पिछले चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन बेहद खराब था और उसे मात्र 3 सीटें ही मिल सकी थीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here