IPL 2021 : मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया, कप्तान रोहित शर्मा ने इन दो खिलाड़ियों को दिया जीत का क्रेडिट

0
198

आईपीएल 2021 के 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। कप्तान रोहित शर्मा टीम के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आए और उन्होंने जीत का क्रेडिट क्विंटन डिकॉक और क्रुणाल पांड्या को दिया। इस सीजन अबतक खामोश रहा डिकॉक का बल्ला राजस्थान के खिलाफ जमकर बोला और उन्होंने 50 गेंदों में 70 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। बैटिंग में प्रमोट किए गए क्रुणाल पांड्या ने भी अपनी बल्लेबाजी से काफी प्रभावित किया और सिर्फ 26 गेंदों पर 39 रन जड़े। 

रोहित ने मैच के बाद क्विंटन डिकॉक की इनिंग की तारीफ करते हुए कहा, ‘बहुत खुश हूं क्विंटन की इनिंग से, हम इस बात को जानते हैं कि वह कितने शानदार खेल सकते हैं। हमें क्रुणाल की पारी को भूलने की गलती नहीं करनी चाहिए।’ रोहित ने गेंदबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने हमारे लिए अच्छा काम किया। आखिरी के 7 ओेवरों में हमने सिर्फ 50 रन दिए, वो भी तब जब उनके सात विकेट बचे हुए थे। हमने आज के मैच में पहली गेंद से सबकुछ अच्छा किया।’ हालांकि, रोहित बल्ले से खुद कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और महज 14 रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले टॉस गंवाकर पहले बल्लबबाजी करने उतरी राजस्थान को जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल ने धमाकेदार शुरुआत दी और दोनों ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। बटलर राहुल चाहर के खिलाफ बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में स्टंप आउट हुए और उन्होने 41 रनों की पारी खेली। इसके बाद अच्छे शॉट्स लगा रहे यशस्वी जयसवाल भी राहुल के स्पिन जाल में फंस गए और 32 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कप्तान संजू सैमसन (42) और शिवम दुबे (35) ने तीसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़े। पारी के 18वें ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने संजू सैमसन को क्लीन बोल्ड करके मुंबई को राहत दिलाई। स्कोर बोर्ड पर अभी 10 रन ही जुड़े थे कि बुमराह ने शिवम को भी आउट कर दिया। आखिरी के ओवरों में डेविड मिलर और रियान पराग ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और टीम को 171 रनों तक पहुंचाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here