JNU: विंटर सेमेस्टर के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 मई तक हुई स्थगित, पढ़ें डिटेल्स

0
153
JNU: विंटर सेमेस्टर के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 मई तक हुई स्थगित, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली: 

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में विंटर सेमेस्टर 2021 के लिए जो आवेदन8 मई से शुरू होने वाले थे, उसे 16 मई तक स्थगित कर दिया गया है. देश में चल रहे हैं कोरोना वायरस महामारी के कारण बिगड़ी स्थिति को देखते हुए 16 मई तक रोक लगा दी गई है.

JNU के एक बयान में कहा गया है, ‘विंटर सेमेस्टर 2021 के लिए नए छात्रों का पंजीकरण (मानसून सेमेस्टर 2020 के लिए पंजीकृत) को 16 मई तक के लिए रोक दिया गया है.

घोषणा करते हुए, विश्वविद्यालय ने यह भी कहा कि वह 16 मई को या उससे पहले की स्थिति की समीक्षा करेग, फिर   पंजीकरण प्रक्रिया की शुरुआत करने के बारे में निर्णय लिया जाएगा.

विश्वविद्यालय के बयान में यह भी कहा गया है कि स्कूल, केंद्र या विशेष केंद्र, जहां फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं पूरी हो चुकी हैं, बचा दें, यह दूसरी बार है, जब जेएनयू ने विंटर सेमेस्टर पंजीकरण प्रक्रिया को रोक दी है, इससे पहले 28 अप्रैल को विश्वविद्यालय ने कहा था कि वह 8 मई को आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा.

विश्वविद्यालय ने कैंपस में कोरोनावायरस के प्रसार को कम करने के लिए सख्त दिशानिर्देश जारी किए हैं. सेंटर लाइब्रेरी बंद कर दी गई, हॉस्टल के छात्रों को सलाह दी गई है वह वापस घर लौट जाएं.

जेएनयू ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में मामलों की बढ़ती संख्या के बीच कैंपस में COVID-19 नियमों का उल्लंघन करने वाले छात्रों को कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here