PM, मोदी की कैबिनेट में फेरबदल से एक दिन पहले बनाया गया नया सहकारी मंत्रालय

0
150
PM, मोदी की कैबिनेट में फेरबदल से एक दिन पहले बनाया गया नया सहकारी मंत्रालय

नई दिल्ली: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में फेरबदल से एक दिन पहले नया मंत्रालय ‘सहकारी मंत्रालय’ बनाया गया है. पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में बुधवार शाम छह बजे फेरबदल किया जाएगा. न्यूज एजेंसी भाषा ने सूत्रों के हवाले से लिखा है, ‘सहकारी मंत्रालय सहकारिता के लिए कारोबार को आसान बनाने की प्रक्रिया को कारगर करने का काम करेगा. सहकारी मंत्रालय सहकारिता आंदोलन को मजबूत करने के लिए अलग प्रशासनिक, कानूनी, नीतिगत ढांचा उपलब्ध कराएगा

केंद्रीय कैबिनेट में बुधवार शाम को होने वाले फेरबदल में कई नए चेहरे शामिल हो सकते हैं. एनडीटीवी को शीर्ष सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई कैबिनेट भारत के इतिहास में सबसे युवा होगी. सूत्रों ने बताया कि औसतन आयु अभी तक सबसे कम होगी और शैक्षणिक योग्यता सबसे ज्यादा. इनमें पीएचडी, एमबीए, पोस्ट ग्रेजुएट और प्रोफेशनल शामिल होंगे. 

नये मंत्रालय के लिए एक प्रभारी मंत्री को बुधवार को नामित किया जाएगा. न्यूज एजेंसी भाषा को सूत्रों ने बताया कि नया मंत्रालय सहकारिता को एक सच्चे, जमीनी स्तर तक पहुंचने वाले जन आधारित आंदोलन में तब्दील करेगा. मंत्रालय सहकारिता के लिए कारोबार को आसान बनाने के लिए प्रक्रिया को कारगर करेगा और बहु-राज्य सहकारिताओं के विकास का मार्ग प्रशस्त करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here