Redmi के इस फोन में अचानक लगी आग, यूजर ने शेयर की फोटो, आप कभी न करें इन गलतियां को

0
174

Redmi स्मार्टफोन से जुड़ी एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। ये फोटो शाओमी के एक यूजर ने शेयर की है, जिसके हाल ही में ख़रीदे गए रेडमी नोट 9 प्रो में आग लग गई। हालांकि यूजर चोट से बच गई लेकिन अचानक इस फोन का जलना यूजर के लिए काफी डरावना द्रश्य रहा। प्रियंका पावरा नाम की एक यूजर ने अपने भाई के साथ हुई इस घटना को ट्विटर पर शेयर किया है।

इस तरह यूजर ने बचाई अपनी जान 
प्रियंका ने ट्वीट किया कि उन्होंने दिसंबर 2020 में अपने भाई को रेडमी नोट फोन गिफ्ट किया था और 28 अप्रैल को यूनिट में आग लग गई। चूंकि उसके भाई ने इसी तरह के मामलों के बारे में पढ़ा था, इसलिए उसने फोन पर पानी फेंक दिया और एक संभावित चोट से बच गया। प्रियंका ने जली हुई यूनिट की दो फोटो शेयर की हैं जिसमें फोन बुरी तरह जला हुआ और झुलसा हुआ दिख रहा है। इस फोटो से पता चलता है कि ये फोन रेडमी नोट 9 सीरीज का हिस्सा है। यह Redmi Note 9 या Note 9 Pro हो सकता है। स्मार्टफोन निर्माता ने ट्वीट का जवाब देते हुए उसका विवरण पूछा और मामले की जांच करने का वादा किया।

इस पहले भी Xiaomi के फोन से जुड़े ऐसे कई मामले सामने आएं हैं
Xiaomi ने इंडिया टुडे टेक को बताया है कि उसकी टीम मामले की जांच कर रही है और शुरुआती जाँच से पता चलता है कि एक्सटर्नल फाॅर्स की वजह से हुआ हैं। यह मुद्दे को सुलझाने के लिए वह प्रियंका के संपर्क में भी है। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब इस तरह का कोई मामला सामने आ रहा है। पिछले साल रेडमी नोट 6 प्रो में आग लग गई थी। ये मामला गुजरात के एक लोकल शॉप का था। शाओमी ने उस दौरान कस्टमर को नया यूनिट दे दिया था। शाओमी के आलावा भी दूसरी कंपनियों के फोन में आग लगने के मामले सामने आ चुके हैं।

तो आप इस तरह रखें अपने फोन को सेफ 
>> ओवरहीटिंग से हमेशा बचें। अगर आपका फोन गर्म हो रहा है तो अच्छा होगा कि इसे कुछ देर के लिए इसका इस्तेमाल न करें।
>> फोन को अपने पास रखकर सोने से भी बचें। इसे थोड़ी दूर रखकर ही सोएं। 
>> फोन को पूरी रात चार्जिंग पर रखकर न छोड़ें। कई बार ओवर चार्जिंग से समस्या हो सकती है। 
>> ऐसे ऐप्स का इस्तेमाल न करें जो ज्यादा बैटरी खर्च करते हों।  
>> कभी भी फोन में लोकल बैटरी का इस्तमाल न करें। इसमें ब्लास्ट जैसी समस्याएं देखने को मिलती हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here