UP News: कोरोना वैक्‍सीन का ऐसा खौफ नहीं देखा होगा कहीं, टीम के आते ही गांव के लोग नदी में कूदे, DM ने बताई यह वजह

0
123
UP News: कोरोना वैक्‍सीन का ऐसा खौफ नहीं देखा होगा कहीं, टीम के आते ही गांव के लोग नदी में कूदे, DM ने बताई यह वजह

UP News: उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी में लोगों के कोरोना वैक्‍सीन के डर से नदी में कूदने के मामले में डीएम ने कहा क‍ि तस्वीरों में अधिकांश बच्चे दिखाई दे रहे है. हो सकता है कि वह गर्मी में नदी में खेल रहे हों या फिर किसी ने शैतानी करके टीके के विरुद्ध अफवाह उड़ा दी हो, जिससे वह नदी में कूद गए.

उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी के एक गांव सिसौड़ा में कोरोना रोधी टीका (कोरोना वैक्‍सीन) लगवाने की डर के कारण अपने पास आती टीम को देखकर लोगों ने सरयू जैसी विकराल नदी में छलांग लगा दी थी. इस खबर पर अब तक कैमरे के सामने मुंह पर ताला मारकर बैठने वाले अधिकार‍ियों ने अब बात की है और इसकी शुरुआत जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह ने की और कहा क‍ि जनता से कोरोना रोधी टीका लगवाने की अपील की है.

बाराबंकी की तहसील रामनगर इलाके के गांव सिसौड़ा में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्रामीणों को कोरोना रोधी टीका लगाने पहुंची, जिसके भनक से ही ग्रामीण डर गए थे और छिपकर नदी के किनारे बैठ गए थे. स्वास्थ्य विभाग की टीम जब नदी के किनारे बैठे ग्रामीणों की तरफ गई तो अपनी ओर टीम को आता देखकर लोगों ने सरयू जैसी विशाल और विकराल नदी में छलांग लगा दी थी. इस खबर को जब मीडिया ने पुरजोर तरीके से उठाया तो अब तक इस सवाल पर बगलें झांक कर मुंह में ताला मार लेने वाले अधिकारी सामने आ गए. सबसे पहले सामने आए बाराबंकी के जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह सुनिए उन्होंने क्या कहा है.

जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह ने बताया कि हमारा जिला टीकाकरण में अव्वल स्थान पर है. यह सब जनता के सहयोग से सम्भव हो पा रहा है. रामनगर तहसील के सिसौड़ा गांव का जहां तक मामला है वहां हमारी टीम टीकारण के लिए गई थी. नदी में कूद जाने की बात जहां तक है तो तस्वीरों में अधिकांश बच्चे दिखाई दे रहे है. हो सकता है कि वह गर्मी में नदी में खेल रहे हों या फिर किसी ने शैतानी करके टीके के विरुद्ध अफवाह उड़ा दी हो, जिससे वह नदी में कूद गए.

उन्‍होंने कहा क‍ि मेरी नागरिकों से अपील है कि किसी अफवाह में न आएं और कोरोना सबसे कारगर उपाय टीका जरूर लगवाएं. हमारे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री भी टीका लगवा चुके है. आज हम हर रोज 4 हजार से ज्यादा लोगों को टीकाकरण का लाभ दे रहे है और प्रदेश में अव्वल स्थान पर है. इसलिए किसी भी भ्रान्ति का शिकार न हो और टीकाकरण अवश्य करवाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here