WTC Final,भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट फाइनल के पांचवें दिन का खेल

0
186

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के पांचवें दिन का खेल खत्म होने से 3 ओवर पहले भारतीय ओपनर रोहित शर्मा आउट हो गए थे. ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली चाहते तो नाइट-वॉचमैन को भेज सकते थे, लेकिन वो खुद बल्लेबाजी करने उतरे. कोहली के इस फैसले की ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने भी तारीफ की है

हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत में कहा कि टीम इंडिया ने मैच के पांचवें दिन दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे. रोहित शर्मा खेल खत्म होने से थोड़ी देर पहले आउट होकर पवेलियन लौट गए थे. न्यूजीलैंड के नजरिए से अहम विकेट था. लेकिन एक खास बात जो मुझे अच्छी लगी वह थी कि विराट कोहली नाइट-वॉचमैन के लिए नहीं गए और वे खुद बल्लेबाजी करने के लिए आए. ये बताता है कि वो कितने बेखौफ खिलाड़ी हैं.

विराट ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को दिया बड़ा संदेश: हॉग
ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व स्पिनर ने आगे कहा कि मुश्किल हालात में वो खुद बल्लेबाजी करने उतरे और टीम की अगुवाई की. कोहली न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को संदेश देना चाहते थे कि वो उनसे नहीं डरते हैं. उनके इस फैसले से ये साबित भी हुआ. वो बैखोफ अंदाज में बल्लेबाजी करने उतरे और एक बड़ी पारी खेलने के लिए खुद को सेट करना चाहते थे. इसलिए मैच के आखिरी कुछ ओवर में भी खेलने के लिए उतर गए.

भारत ने न्यूजीलैंड पर 32 रन की बढ़त ली
डब्ल्यूटीसी फाइनल के पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 64 रन था. भारत की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 30 और 8 रन बनाए. आखिरी दिन(रिजर्व डे) चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे. पुजारा 12 रन और कोहली 8 रन बना लिए थे. भारत ने अब तक न्यूजीलैंड पर 32 रन की बढ़त हासिल की है.

‘न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी है’
मैच को लेकर हॉग ने कहा कि मुझे लगता है कि इस मैच का नतीजा जरूर आएगा. आखिरी दिन काफी क्रिकेट खेला जाना है. आखिरी दिन धूप खिलने की पूरी संभावना है. ऐसे में पूरे दिन का खेल होगा और मौजूदा स्थिति को देखें तो न्यूजीलैंड का पलड़ा भारत के मुकाबले भारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here