अक्षर पटेल बने ऐसे बॉलर जिसने पहलीबार किया ये कारनामा जानिए उनका ये अजूबा रिकॉर्ड….

0
29
अक्षर पटेल बने ऐसे बॉलर जिसने पहलीबार किया ये कारनामा जानिए उनका ये अजूबा रिकॉर्ड….

अभी हाल ही में भारत और कीवी टीम के बीच ३ t20 मैच हुआ जिसमे रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने लाजवाब प्रदर्शन किया | और तीन के तीन मैच जीत कर न्यूज़ीलैण्ड से वर्ल्ड कप का भारत ने बदला पूरा कर लिया | अब उसके बाद बारी आई टेस्ट की जो की पहला टेस्ट कानपुर में न्यूजीलैंड के साथ खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। अक्षर की फिरकी में 5 कीवी बल्लेबाज उलझ गए और अपना विकेट दे गए। इस साल अक्षर पटेल का ये 5वां पंजा था। इससे पहले इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी।

दरअसल अक्षर पटेल ने अपने करियर की 7वीं पारी में ये कारनामा कर दिखाया है। इसी के साथ वे भारतीय सरजमीं पर एक साल में पांच बार पांच विकेट लेने वाले पहले बाएं हाथ के स्पिनर बन गए हैं। उन्होंने 34 ओवर में 62 रन देकर 5 विकेट झटके।

इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट की सबसे कम पारियों में पांच बार पांच विकेट लेने के मामले में भी वे संयुक्त रूप से दूसरे खिलाड़ी हैं। इस सूची में 6 पारियों में ऐसा करने वाले रॉडनी हॉग नंबर एक पर हैं। वहीं अक्षर के साथ चार्री टर्नर और टॉम रिचर्डसन भी 7 पारियों में ऐसा कर चुके हैं।

अक्षर पटेल ने कानपुर टेस्ट में भारतीय टीम की शानदार वापसी करवाई है। न्यूजीलैंड की सलामी जोड़ी ने 151 रन जोड़ दिए थे। इसके बाद तीसरे दिन दूसरे सत्र में उन्होंने रॉस टेलर, टॉम लैथम और हेनरी निकोल्स को वापस पवेलियन भेज दिया। इसके बाद आखिरी सत्र में उन्होंने टॉम ब्लंडेल और टिम साउदी का विकेट लेकर अपने पांच विकेट पूरे किए। इस तरह न्यूजीलैंड की पूरी टीम 296 पर सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 345 रन बनाए थे। भारत को पहली पारी के आधार पर 49 रनों की बढ़त मिल गई।

आप अपना लेख, न्यूज़, मजमून, ग्राउंड रिपोर्ट और प्रेस रिलीज़ हमें भेज सकते हैं Email: info@hindustanurdutimes.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here