अयोध्या जन्मभूमि में घोटाले पहले जय शाह ने 50 हजार से 80 करोड़ बनाए अब चंदा चोरों ने 2Cr से 16Cr बना लिए, या

0
340

अयोध्या में बन रहे श्रीराम जन्मभूमि में घोटाले की खबर सामने आने के बाद देश भर में सियासत गर्म हो गई है। आरोप लगाया गया है कि जिस तारीख को 2 करोड़ में जमीन का बैनामा हुआ है, उसी दिन उसी जमीन का फिर 18 करोड़ 50 लाख में एग्रीमेंट हो गया।

इस घोटाले का पर्दाफाश समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्य मंत्री तेजनारायण पांडेय उर्फ पवन पांडेय ने किया है। इन आरोपों के बाद से ही मंदिर निर्माण से जुड़े लोग मौन धारण कर चुके हैं।

पूर्व राज्य मंत्री तेजनारायण पांडेय ने इस घोटाले के बारे में बोलते हुए कहा कि इस एग्रीमेंट और बैनामा दोनों में ही ट्रस्टी अनिल मिश्रा और मेयर ऋषिकेश उपाध्याय गवाह हैं।

18 मार्च की तारीख को महज 10 मिनट के अंदर घोटाले को अंजाम दे दिया गया। जिस जमीन को 2 करोड़ में खरीदा गया, उसी ज़मीन का 10 मिनट बाद साढ़े 18 करोड़ में एग्रीमेंट कर दिया गया।

राम जन्मभूमि घोटाले के मामले पर यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने जबरदस्त प्रहार किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह पर हमला करते हुए श्रीनिवास ने कहा कि “पहले शाह ने 50 हज़ार से 80 करोड़ रुपये बनाये और अब चंदा चोरों ने 10 मिनट में 2 करोड़ से अयोध्या में बनाये 18.5 करोड़…आपने क्या कमाया पिछले 07 सालों में

रामजन्मभूमि घोटाले के सबूत प्रस्तुत करते हुए कहा कि 17 करोड़ रुपये की राशि का RTGS किया गया है। यह जांच का विषय है कि किन किन लोगों के खाते से पेमेंट किया गया है।

पांडेय ने इस बात पर दुख जताया कि इन लोगों ने भगवान श्रीराम को भी नहीं बख्शा और उनके नाम पर जमीन खरीद में भ्रष्टाचार किया।

रामजन्मभूमि घोटाले के इस मामले के सामने आने के बाद से देश भर के लोगों में दुख और गुस्से का माहौल है।

श्रीराम का भव्य मंदिर बनवाने के लिए रामभक्तों ने दिल खोलकर सहयोग किया, दान दिया।

किसी ने अपनी सेविंग्स के पैसे दे दिए तो किसी ने अपने गुल्लक तोड़ कर पैसे अर्पित कर दिए। दिल खोलकर देश भर के लोगों ने चंदा दिया और इस प्रकार से कथित घोटाले की खबरों ने रामभक्तों को निराश किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here