आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अपनी प्रचार की शुरुआत

0
13
आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अपनी प्रचार की शुरुआत

लखनऊ: 

आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए अपनी प्रचार की शुरुआत “असली राष्ट्रवाद” और, पहली बार, “राम राज्य” के मुद्दे के साथ की. यूपी के फैजाबाद में तिरंगा रैली में बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी. रैली का नेतृत्व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने किया. रैली शुरु होने से पहले सिसोदिया ने कहा, ‘हमें राम जन्मभूमि जाने का मौका मिला और हमारी जीत की कामना करने वाले कई संतों से मुलाकात हुई. हमने यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने की प्रार्थना की.

उन्होंने कहा, “हम एक ऐसी सरकार बनाएंगे जो भगवान राम द्वारा दिए गए आदर्शों पर चलेगी.’ सोमवार को दोनों नेता निर्माणाधीन राम मंदिर और हनुमानगढ़ी मंदिर सहित अयोध्या में कई मंदिरों में गए.

इस महीने की शुरुआत में संजय सिंह ने कहा था कि कि उनकी पार्टी सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और भाजपा के “नकली राष्ट्रवाद” का पर्दाफाश करेंगे और अपना “असली राष्ट्रवाद” दिखाएंगे. उन्होंने कहा, ‘हम श्री रामचंद्रजी का आशीर्वाद लेते हैं, तिरंगा फहराएंगे (और) असली राष्ट्रवाद सिखाएंगे.’

‘अयोध्या देश भर के लोगों के इतिहास और भावनाओं को दर्शाती है। हम सच्चे सार में ‘राम राज्य’ में विश्वास करते हैं. हम भाजपा की ‘बी टीम’ के अलावा कुछ भी हैं। हम मतदाताओं को वही देने में विश्वास करते हैं जिसके वे हकदार हैं।’ क्या राष्ट्रवाद को बढ़ावा देने से पार्टी का अभियान BJP से अलग हो सकता है? यह सवाल पूछे जाने पर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता हुडा जरीवाला ने कहा.

अगले साल का चुनाव यूपी में AAP का पहला चुनाव होगा. पार्टी ने 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन उसे बड़ा नुकसान हुआ. अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (वाराणसी में) से हार गए और कुमार विश्वास को राहुल गांधी (अमेठी में) ने हराया. आप के अलावा, लगभग हर बड़ी पार्टी जो चुनाव लड़ रही है या चुनाव लड़ना चाहती है, ने इस साल अयोध्या को मुद्दा बनाया है. 

हिंदुस्तान हिंदी टाइम्स Whatsapp Group link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here