इस युवक की हैं 27 बीवियां और 150 बच्चे, बेटे ने बताया पापा क्या करते हैं पत्नियों के साथ

0
317
इस युवक की हैं 27 बीवियां और 150 बच्चे, बेटे ने बताया पापा क्या करते हैं पत्नियों के साथ

एक व्यक्ति ने एक दो नहीं 27 शादियां रचाई हुई है. 64 साल के इस व्यक्ति का नाम विंस्टन ब्लैकमोर है जो कि कनाडा में है. 27 शादियों से इनके 150 बच्चे हुए हैं. एक समय पर उनकी सभी 27 बीवियां एक साथ एक ही छत के नीचे रहती थी लेकिन अब उनकी 5 बीवियों ने उन्हें तलाक दे दिया. अब विंस्टन अपनी 22 पत्नियों के साथ रहते हैं. दरअसल विंस्टन के तीन बेटों 19 साल के मर्लिन और मुर्राय ब्लैकमोर एवं 21 वर्षीय वारेन ने टिकटॉक पर अपने इस बड़े परिवार के बारे में लोगों को जानकारी दी. 27 माँ और 150 भाई बहनों के साथ बड़ा होना कैसा लगता है यह एक्सपीरियंस उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए साझा किया है.

वहीं मर्लिन कहते हैं कि उनके पिता का ब्रिटिश कोलंबिया में एक बड़ा घर है जहां वे अपनी 27 बीवियों के साथ रह रहे थे. इनसे उन्होंने 150 बच्चे पैदा किए हुए है. जैसे परिवार बड़ा होता गया तो उन्होंने उसी इलाके के आस पास और भी कई घर खरीदे थे यहां हर घर में दो बीवियां और 18 बच्चे रह रहे हैं.

हालाँकि मर्लिन ने वीडियो में ये भी कहा कि इतनी बने परिवार में पलना आसान भी नहीं होता. जैसे जब किसी भाई या बहन का बर्थडे आता था तो बाहर के मेहमानों को बुलाने की आवश्यकता नहीं ओती थी. घर के सदस्यों से ही बहुत भीड़ भाड़ हो जाती थी. इस जन्मदिन पार्टी में भी सभी भाई बहन नहीं आते थे. दरअसल जिस उम्र वाले बच्चे का बर्थडे होता था उस उम्र के करीब वाले बच्चे ही इस पार्टी में बुलाए जाते थे.

दरअसल 150 बच्चों को पढ़ाने के लिए विंस्टन ने एक स्कूल खोल हुआ है. वहीं मर्लिन की क्लास में 19 बच्चे थे जो सभी उनके भाई बहन ही थे. अब परिवार बड़ा है तो खाने पीनी का खर्चा भी ज्यादा ही होता है. फिर ऐसे में विंस्टन खुद खेतों में सब्जी उगाने लग गए. वे टमाटर और आलू कभी बाजार से खरीदकर नहीं लाते है. दिन में बच्चों को पढ़ाने के बाद जो समय होता था उसमें वे खेती कर लेते थे.

आगे मर्लिन कहते हैं कि वे बहुत पहले से अपनी फैमिली के बारे में बताना चाह रहे थे मगर उन्हें डर था कि लोग उनका मजाक उड़ाने लग जाएंगे. फिलहाल मार्लिन अपने भाई बहनों से अलग रहते हैं. उनके भाई बहनों की उम्र में काफी बड़ा अंतर भी है. उनके सबसे बड़े भाई की उम्र 44 साल है जबकि सबसे छोटा भाई एक साल का ही हुआ है.

जानकारी के लिए आपको बताते चलें कि विंस्टन बलैकमोर ने ये सभी 27 शादियां चोरी छिपे कर ली थी. दरअसल 2016 में बहुशादी करने के चलते उन्हें हाउस अरेस्ट भी कर लिया गया था लेकिन इसका समय सिर्फ 6 महीने था. वहीं इसके बाद वे फिर अपनी पत्नियो संग आराम से समय व्यतीत करते और स्कूल चलाते हुए ज़िंदगी को आराम से जी रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here