उत्तर प्रदेश में, CM पद के लिए विधानसभा चुनाव के बाद किया जाएगा फैसला : योगी के मंत्री का दावा

0
203
उत्तर प्रदेश में, CM पद के लिए विधानसभा चुनाव के बाद किया जाएगा फैसला : योगी  के मंत्री का दावा

लखनऊ: 

उत्तर प्रदेश सरकार में एक मंत्री ने कहा कि भाजपा मुख्यमंत्री पद के लिए फैसला 2022 विधानसभा चुनाव के बाद करेगी. यह बयान पार्टी सूत्रों के उस बयान से उलट है, जिसमें कहा गया था कि पार्टी विधानसभा चुनाव सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में लड़ेगी और इस पर दोबारा से विचार करने की जरूरत ही नहीं है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था, ‘जब 2022 आएगा, हम चुनाव जीतेंगे. उसके बाद केंद्रीय नेतृत्व द्वारा जिसे भी भेजा जाएगा, हम उसका स्वागत करेंगे.’

मौर्य योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं और श्रम मंत्रालय उन्हीं के पास है. मौर्य का बयान ऐसे मौके पर आया है, जब दिल्ली से भाजपा नेता बीएस संतोष और राधा मोहन सिंह लखनऊ आए हुए हैं. पार्टी के नेताओं से दूसरे दौर की मंगलवार को बैठक होने वाली है.

पार्टी और सरकार बड़े बदलाव की अफवाहों के बीच दोनों नेताओं ने दो सप्ताह पहले ही राज्य की राजधानी लखनऊ का दौरा किया था. भाजपा ने स्पष्ट किया था कि अगले साल विधानसभा चुनाव सीएम योगी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

बता दें, साल 2017 में भाजपा ने बिना मुख्यमंत्री चेहरे के पीएम मोदी के नाम पर चुनाव लड़ा था. कईयों को उम्मीद नहीं थी कि पार्टी मुख्यमंत्री पद पर योगी आदित्यनाथ की नियुक्ति करेगी. गोरखपुर से पूर्व सांसद की भाजपा और आरएसएस में कोई पकड़ नहीं थी. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here