ओवैसी का मुख्तार अंसारी को ऑफर, जहां से चाहे चुनाव लड़ें

0
25
ओवैसी का मुख्तार अंसारी को ऑफर, जहां से चाहे चुनाव लड़ें

लखनऊ: मायावती के गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को बसपा से कोई टिकट नहीं देने का ऐलान करने के बाद असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम ने पार्टी में शामिल होने और प्रदेश में कहीं से भी चुनाव लड़ने का का ऑफर दिया है।

एआईएमआईएम के प्रवक्ता सैयद आसिम वकार ने बसपा प्रमुख पर निशाना साधते हुए मायावती को ‘अवसरवादी’ बताया है। उन्होंने कहा, “एआईएमआईएम उत्तर प्रदेश में चुनाव लड़ने के लिए मुख्तार अंसारी को टिकट देगी।”

इससे पहले आज मायावती ने कहा कि अंसारी को फिर से मऊ से पार्टी का टिकट नहीं दिया जाएगा और बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर इस सीट से चुनाव लड़ेंगे। मऊ का प्रतिनिधित्व वर्तमान में मुख्तार अंसारी कर रहे हैं, जो बांदा की एक जेल में बंद है, जिसके खिलाफ कई आपराधिक मामले लंबित हैं।

उन्होंने कहा, “आगामी विधानसभा चुनावों में बसपा की कोशिश होगी कि वह ‘बाहुबली’ और माफिया तत्वों को मैदान में न उतारे। इसलिए मऊ विधानसभा सीट से मुख्तार अंसारी की जगह बसपा यूपी अध्यक्ष भीम राजभर का नाम तय किया गया है।”

मायावती की घोषणा मुख्तार अंसारी के भाई सिगबतुल्लाह अंसारी के अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी में शामिल होने के कुछ दिनों बाद हुई है। मुख्तार के एक अन्य भाई, अफजल अंसारी, बसपा सांसद हैं, जो गाजीपुर सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने भाजपा के मनोज सिन्हा को हराया था, जो अब जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल हैं।

मायावती ने कहा कि आपराधिक और माफिया तत्वों को मैदान में नहीं उतारने का फैसला लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए लिया गया है, क्योंकि उन्होंने पार्टी नेताओं से उम्मीदवारों का चयन करते समय इसे ध्यान में रखने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here