कर्नाटक में ऑक्सीजन की कमी से 24 की मौत, कुमार का BJP सरकार से सवाल- ये मौत है या हत्या?

0
222

देश में फैली कोरोना महामारी में कई राज्यों के अस्पताल ऑक्सीजन की तंगी का सामना कर रहे हैं। जिसका सीधा असर कोरोना मरीजों पर पड़ रहा है।

अस्पतालों में स्वास्थ्य अव्यवस्था की वजह से आज लाखों लोग अपनी जान गँवा चुके हैं। अभी भी ऑक्सीजन की वजह से मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है।

कई भाजपा शासित राज्यों में ऑक्सीजन और बेड्स की तंगी होने की वजह से कोरोना मरीज बिना इलाज के ही मर रहे हैं। अब इस कड़ी में कर्नाटक का नाम भी शामिल हो चुका है।

खबर सामने आई है कि कर्नाटक के चामराजनगर में ऑक्सीजन की कमी से एक अस्पताल में 24 मरीजों की मौत हो गई है।

बताया जाता है कि कर्नाटक के चामराजनगर में ऑक्सीजन सिलेंडर के देरी से पहुंचने की वजह से यह बड़ा हादसा हुआ है। अस्पताल में कई मरीज वेंटिलेटर पर थे।

दरअसल चामराजनगर अस्पताल में बेल्लारी से ऑक्सीजन सिलेंडर आने वाले थे। ऑक्सीजन सप्लाई खत्म होने की वजह से सब के सब दर्द से तड़पने लगे। जिसके कारण मरीजों की मौत हो गई।

कर्नाटक में हुए इस हादसे के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के. सुधाकर ने दुख जाहिर किया है। उनका कहना है कि यह घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है इस बारे में मैंने मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के साथ भी चर्चा की है।

मैं खुद चामराजनगर जाकर वहां का हाल देख लूंगा और यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि आखिर यह मौतें कैसे हुई और जो भी समस्या है उसका हल करने की पूरी कोशिश भी करूँगा।

इस खबर को शेयर करते हुए देश के कवि डॉ कुमार विश्वास ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा है कि मौत या हत्या?

डॉ कुमार विश्वास द्वारा किए गए इस ट्वीट से आशय समझा जा सकता है कि सरकार की अनदेखी के कारण ही लोगों की मौत हो रही है। जिसे एक प्राकृतिक मौत के तौर पर नहीं देखा जा सकता। बल्कि ये सरकार की गलतियों के कारण ऐसा हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here