कांग्रेस नेता,महुआ ने कार्टून के जरिए सिंधिया पर साधा निशाना जिसमें लिखा आइए महाराज हम दोनों ही बिकाऊ हैं

0
286

बीते दिनों केंद्रीय मंत्रिमंडल में हुए विस्तार में भाजपा ने कई बड़े फेरबदल किए हैं। कई पुराने नेताओं को पदों से हटाकर नए मंत्रियों को सौंपा जा चुका है।

इस कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी शामिल है। जिन्हें सरकार ने उड्डयन मंत्रालय की जिम्मेदारी दी है।

सरकार द्वारा दी गई इस जिम्मेदारी से भले ही भाजपा नेता सम्मानित महसूस कर रहे हो। लेकिन सोशल मीडिया पर उनका खूब मजाक बनाया जा रहा है।

सोशल मीडिया यूजर्स ज्योतिरादित्य सिंधिया पर चुटकी लेते हुए कह रहे हैं कि हारने वाले सिंधिया मंत्री बन गए हैं और जीतने वाले सांसद ही रह गए।

दरअसल लोकसभा चुनाव 2019 में ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी परंपरागत सीट गुना से भाजपा नेता डॉक्टर कृष्ण पाल सिंह यादव से हारे थे। बता दें, बीते साल ही सिंधिया कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

इस कड़ी में तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा ने भी भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की चुटकी ली है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है।

जिसमें एयर इंडिया और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का कार्टून बना हुआ है। तस्वीर में एयर इंडिया भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को कह रही है, ”आइए महाराज हम दोनों ही बिकाऊ हैं

इस कार्टून से आशय यह है कि सालों तक कांग्रेस में रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा के प्रलोभन को स्वीकार कर पाला बदल लिया था।

आपको बता दें कि सिंधिया परिवार और गांधी परिवार के बीच दोस्ती जगजाहिर है। कई पीढ़ियों से इन परिवारों के बीच अच्छे राजनीतिक संबंध रहे हैं।

लेकिन भाजपा द्वारा मंत्री पद दिए जाने के लालच में आकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को धोखा दे दिया।

ज्योतिरादित्य सिंधिया को सरकार द्वारा उड्डयन मंत्री बनाए जाने की खुशी में सिंधिया समर्थकों द्वारा भोपाल में जश्न मनाया गया। हैरानी की बात ये है कि इस दौरान भाजपा का कोई भी बड़ा चेहरा इस जश्न में मौजूद नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here